दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

टोक्यो में ट्रेन में एक व्यक्ति ने कम से कम 17 लोगों को चाकू मारकर घायल किया, आग लगाई

टोक्यो में रविवार को यात्री ट्रेन के एक डिब्बे में एक व्यक्ति ने कई लोगों को चाकू मार दिया और फिर आग लगा दी. घटना में करीब 17 लोग घायल हो गए, जिनमें से तीन की हालत गंभीर है.

By

Published : Oct 31, 2021, 9:21 PM IST

Updated : Oct 31, 2021, 10:16 PM IST

टोक्यो
टोक्यो

टोक्यो :टोक्यो में रविवार को यात्री ट्रेन के एक डिब्बे में एक व्यक्ति ने कई लोगों को चाकू मार दिया और फिर आग लगा दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. टोक्यो अग्निशमन विभाग ने बताया कि घटना में कम से कम 17 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से तीन की हालत नाजुक है.

एनएचके टेलीविजन ने बताया कि हमलावर को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया, उसके बारे में अभी यही पता चल पाया है कि उसकी आयु 20 साल के आसपास है और मामले की जांच जारी है. टोक्यो पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि घटना कोकुरयो स्टेशन के निकट केइयो ट्रेन के अंदर हुई. हमलावर की मंशा का तत्काल पता नहीं चल पाया है. टेलीविजन फुटेज में कई अग्निशामक, पुलिस अधिकारी और पैरामेडिकलकर्मी यात्रियों को बचाते हुए दिख रहे हैं, कई यात्री ट्रेन की खिड़कियों से कूद कर भागते हुए दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें -अमेरिका में हैलोवीन पार्टी में गोलीबारी से एक व्यक्ति की मौत, नौ अन्य घायल

एक वीडियो में, एक और डिब्बे से यात्री भागते हुए दिख रहे हैं, जहां आग की लपटें उठ रही थीं. एनएचके ने कहा कि संदिग्ध ने यात्रियों को चाकू मारने के बाद तेल जैसा तरल पदार्थ डाला और आग लगा दी. वीडियो बनाने वाले शुनसुके किमुरा ने एनएचके को बताया कि उन्होंने यात्रियों को भागते हुए देखा और जब उन्होंने यह पता लगाने की कोशिश की कि क्या हुआ है, तो उन्होंने धमाके की आवाज सुनी और धुआं उठता देखा.

टोक्यो में ट्रेन के अंदर चाकू से हमले की दो महीने में यह दूसरी घटना है. इससे पहले अगस्त में टोक्यो ओलंपिक के समापन समारोह से एक दिन पहले 36 वर्षीय व्यक्ति ने तोक्यो में एक यात्री ट्रेन में 10 लोगों को चाकू मार दिया था. संदिग्ध ने बाद में पुलिस को बताया था कि वह खुश दिख रही एक महिला पर हमला करना चाहता था.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Oct 31, 2021, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details