दिल्ली

delhi

हिज्बुल्ला ने कहा : इजराइली हवाई हमलों के जवाब में रॉकेट दागे

By

Published : Aug 6, 2021, 3:42 PM IST

Updated : Aug 6, 2021, 4:50 PM IST

आतंकवादी समूह हिज्बुल्ला ने कहा है कि उसने आज दिन में दक्षिणी लेबनान में हुए हवाई हमलों के जवाब में लेबनानी सीमा के निकट इजराइली ठिकानों के निकट रॉकेट दागे है.

आतंकवादी समूह
आतंकवादी समूह

बेरूत : लेबनान के आतंकवादी समूह हिज्बुल्ला ने कहा है कि उसने आज दिन में दक्षिणी लेबनान में हुए हवाई हमलों के जवाब में लेबनानी सीमा के निकट इजराइली ठिकानों के निकट रॉकेट दागे हैं.

हिज्बुल्ला ने एक बयान में कहा कि उसने शेबा फार्म्स इलाके में इजराइली ठिकानों के निकट 'खुले मैदान' में 'दर्जनों' रॉकेट बरसाए है. हालांकि इसके अतिरिक्त उसने कोई जानकारी नहीं दी.

उत्तरी इजराइल में सायरनों ने लेबनान की ओर से हमले की दी चेतावनी

इजराइली सेना ने कहा है कि उत्तरी इजराइल में सायरनों ने शुक्रवार को लेबनान की तरफ से नए हमले किए जाने की चेतावनी दी है. सेना ने एक बयान में कहा कि लेबनान सीमा के निकट गोलन हाइट्स और अपर गलीली में दोपहर से पहले सायरनों की आवाज सुनाई दी है.

सीमा पर कई दिन से जारी गोलीबारी के बाद यह खबर आई है. इस दौरान इजराइल की ओर से हवाई हमले भी किए गए हैं. बीती रात भी इजराइल की ओर से हवाई हमले किए जाने की खबर मिली है.

हिज्बुल्ला के अल-मनार टीवी ने खबर दी कि गोलन हाइट्स से सटे विवादित चीबा फार्म्स इलाके में इजराइली सेना के ठिकानों की ओर पांच रॉकेट दागे गए हैं. ये रॉकेट दक्षिण लेबनान की ओर से बरसाए गए है.

इसे भी पढ़े-ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Aug 6, 2021, 4:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details