दिल्ली

delhi

राहत सामग्री ले जा रहा केन्याई विमान दुर्घटनाग्रस्त, आतंकी हमले की आशंका

By

Published : May 6, 2020, 5:38 PM IST

Updated : May 6, 2020, 6:17 PM IST

केन्या का एक विमान सोमवार को बारडेल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उस विमान पर छह लोग सवार थे. सोमालिया के राष्ट्रपति ने अपने केन्याई समकक्ष से कहा कि मामले की गहराई से जांच की जाएगी. इस विमान पर चिकित्सा संबंधी वस्तुएं थीं. कई लोगों का मानना है कि अल-शबाब के आतंकियों ने विमान पर हमला किया था.

kenyan plane shot down
विमान का मलबा

मोगादीशू : एक केन्याई विमान बारडेल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान ने चिकित्सा से जुड़ी वस्तुएं लेकर सोमालिया से उड़ान भरी थी. दुर्घटनाग्रस्त में विमान पर सवार सभी छह लोगों की मौत हो गई.

विमान पर आतंकी हमले की आशंका

सोमालिया के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल्लाही फरमाजो ने अपने केन्याई समकक्ष उहरूह केन्याट्टा से यह वादा किया है कि वह इस मामले की गहराई से जांच करवाएंगे. इस बीच एक सोमाली अधिकारी ने कहा कि किसी ने विमान को मार गिराया है.

केन्याई नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने बताया कि एफ्रिकन एक्सप्रेस का यह विमान सोमवार को दोपहर में बारडेल के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

दक्षिण-पश्चिम राज्य के क्षेत्रीय प्रशासन के अहमद इसाक ने बताया कि जमीन से विमान पर हमला किया गया था. यह विमान इथियोपिया की सेना के बेस पर उतरने वाला था. इसका संचालन अफ्रीकी यूनियन द्वारा किया जाता है.

यूनियन अल-कायदा से जुड़े आतंकी समूह अल-शबाब के साथ युद्ध कर रहा है. इस आतंकी समूह के नियंत्रण में दक्षिणी और मध्य सोमालिया के कुछ हिस्से हैं. इस घटना पर इथियोपिया की सरकार का कोई बयान नहीं आया है.

केन्या ने अपने बयान में कहा कि सोमालिया से उड़ान भरने के बाद विमान बारडेल पहुंचने से पहले बईदोआ में रुका था. केन्या के अधिकारियों ने कहा कि वह सोमाली नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के साथ लगातार संपर्क में थे.

सोमालिया के परिवहन मंत्रालय ने दुर्घटना को 'एक भयानक दुर्घटना' करार दिया और कहा कि सरकार इसकी जांच कर रही है..

पढ़ें-दक्षिण अफ्रीका में दशकों पुरानी पत्रिका का नहीं होगा प्रकाशन

Last Updated : May 6, 2020, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details