दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 4, 2021, 4:12 PM IST

Updated : Aug 4, 2021, 6:33 PM IST

ETV Bharat / international

लेबनान से इजराइल में तीन रॉकेट दागे गए, सेना ने की जवाबी कार्रवाई

लेबनान की तरफ से इजराइली क्षेत्र में तीन रॉकेट दागे गए और सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की. हालांकि सेना की घोषणा से पहले ही संभावित रॉकेट हमले की चेतावनी के साथ बुधवार को खतरे का सायरन बजाया गया.

उत्तरी इजराइल
उत्तरी इजराइल

तेल अवीव : लेबनान की तरफ से इजराइली क्षेत्र में तीन रॉकेट दागे गए और सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की. जान-माल के नुकसान पर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.

सेना की इस घोषणा से पहले उत्तरी इजराइल (northern Israel) में लेबनान से संभावित रॉकेट हमले की चेतावनी के साथ बुधवार को खतरे का सायरन बजाया गया. टेलीविजन पर खबरों में बताया गया कि इजराइल भी जवाबी गोलीबारी कर रहा है.

ये भी पढ़ें - वायु सेना प्रमुख द्विपक्षीय सैन्य संबंधों को बढ़ाने पर चर्चा करने के लिए इजराल पहुंचे

'चैनल 12' की खबर के अनुसार, एक रॉकेट खुले इलाके में आकर गिरा और एक अन्य को इजराइल की रक्षा प्रणाली यानी 'आयरन डोम' ने नष्ट कर दिया. ऐसा बताया जा रहा है कि सेना भी जवाबी कार्रवाई में तोपें दाग रही है. ये चेतावनियां लेबनान की सीमा से लगते किरयात श्मोना में जारी की गयी जहां करीब 20,000 लोगों की आबादी है.

इजराइली प्राधिकारियों का मानना है कि लेबनान में स्थित फलस्तीनी समूहों ने गोलीबारी की है न कि आतंकवादी समूह हिजबुल्ला ने. हिजबुल्ला को इजराइल के लिए सबसे बड़ा खतरा माना जाता है. हालांकि इसकी संभावना कम है कि यह समूह हिजबुल्ला की अनुमति के बिना काम कर सके.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Aug 4, 2021, 6:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details