दिल्ली

delhi

ईरान का आरोप- कोरोना से संघर्ष के प्रयासों को बाधित कर रहे अमेरिकी प्रतिबंध

By

Published : Mar 15, 2020, 3:47 PM IST

ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने अपने समकक्षों को एक पत्र लिखकर कहा है कि अमेरिका द्वारा ईरान पर लगाए प्रतिबंध कोरोना वायरस से लड़ने के लिए किए जा रहे प्रयासों को बाधित कर रहे हैं.

जवाद जरीफ
जवाद जरीफ

तेहरान : ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिकी प्रतिबंधों के प्रभाव के बारे में लिखा है, जो कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के प्रयासों को बाधित कर रहे हैं.

ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने अपने समकक्षों को एक पत्र लिखकर कहा है कि कोरोना वायरस से लड़ने के प्रयासों को अमेरिकी प्रतिबंध गंभीर रूप से बाधित कर रहे हैं.

पत्र में ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने बताया कि कैसे ईरान में कोविड-19 महामारी से लड़ने के प्रयासों को अमेरिकी प्रतिबंध गंभीर रूप से बाधित कर रहे हैं, जरीफ ने आग्रह किया है कि वे अमेरिका द्वारा ईरान पर लगे प्रतिबंधों का निरीक्षण करें.

उन्होंने आगे कहा, 'निर्दोष लोगों को मरने देना अनैतिक है. वायरस कोई राजनीति या भूगोल नहीं मानते और न ही हमें मानना चाहिए.'

पढ़ें- दुनिया में कोरोना : अब तक 4623 मौतें, सवा लाख संक्रमित

बता दें चीन और स्पेन के बाद ईरान में कोरोना वायरस से सबसे अधिक लोग संक्रमित है. ईरान में अब तक दस हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. जबकि 600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details