दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

समंदर में बिछे केबल में खराबी आने से पाकिस्तान में इंटरनेट सेवा बाधित

पाकिस्तान में बृहस्पतिवार को इंटरनेट सेवा बाधित हो गई, इसके पीछे का कारण बताते हुए पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने कहा, यह खराबी एसईए-एमई-डब्ल्यूई 5 (दक्षिण पूर्वी एशिया-मध्य एशिया- पश्चिमी यूरोप 5) में आई, जिसका संचालन ट्रांस वर्ल्ड एसोसिएट्स (टीडब्ल्यूए) करता है.

By

Published : Feb 18, 2021, 7:32 PM IST

इंटरनेट सेवा बाधित
इंटरनेट सेवा बाधित

इस्लामाबाद : समंदर में बिछे छह अंतरराष्ट्रीय केबलों में से एक में खराबी आने की वजह से पाकिस्तान में बृहस्पतिवार को इंटरनेट सेवा बाधित हो गई.

पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने कहा, मिस्र में अबू तलत के पास अंतरराष्ट्रीय सबमरीन केबल प्रणाली में बुधवार को खराबी आ गई. उन्होंने कहा कि इससे इंटरनेट की गति कम हुई है और बार-बार कनेक्शन टूटा.

पीटीए ने कहा कि यह खराबी एसईए-एमई-डब्ल्यूई 5 (दक्षिण पूर्वी एशिया-मध्य एशिया- पश्चिमी यूरोप 5) में आई, जिसका संचालन ट्रांस वर्ल्ड एसोसिएट्स (टीडब्ल्यूए) करता है.

पढ़ें :ईरान में मध्यम दर्जे के भूकंप के झटके, 10 लोग घायल

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, टीडब्ल्यूए ने यूरोप की ओर अंतरराष्ट्रीय संपर्क सेवा में गिरावट के बारे में बताया है और कहा है कि मिस्र में अंतरराष्ट्रीय समकक्षों के जरिए मरम्मत का काम किया जा रहा है.

टीडल्ब्यूए प्रणाली पाकिस्तान में 40 फीसदी इंटरनेट की जरूरत को पूरा करती है. कंपनी के अधिकारी ने कहा है कि पूरे देश में इंटरनेट की गति कम रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details