दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 15, 2020, 5:59 PM IST

ETV Bharat / international

पीएलए के जनरल से मिले भारतीय राजदूत, पूर्वी लद्दाख पर भारत का रूख बताया

भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर बताया कि चीन में भारतीय राजदूत विक्रम मिसरी ने चीन की सेना के एक वरिष्ठ जनरल से मुलाकात की और उन्हें एलएसी स्थिति को लेकर भारत के रूख से अवगत कराया.

राजदूत विक्रम मिसरी
राजदूत विक्रम मिसरी

बीजिंग : चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिसरी ने शुक्रवार को चीन की सेना के एक वरिष्ठ जनरल से यहां मुलाकात की और पूर्वी लद्दाख में सीमा पर स्थिति को लेकर भारत के रूख से अवगत कराया.

भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, 'राजदूत विक्रम मिसरी ने आज सेंट्रल मिलिट्री कमीशन के अंतरराष्ट्रीय सैन्य सहयोग कार्यालय के निदेशक मेजर जनरल सी गुवेई से मुलाकात की और पूर्वी लद्दाख केंद्रशासित प्रदेश में सीमा पर स्थिति के बारे में भारत के रूख से उन्हें अवगत कराया.'

चीन की सेना का सबसे बड़ा आला कमान सेंट्रल मिलिट्री कमीशन के प्रमुख चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग हैं.

मिसरी ने पिछले तीन दिनों में चीन की सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यह दूसरी बड़ी बैठक की है. मिसरी ने 12 अगस्त को चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के सेंट्रल कमिटी फॉरेन अफेयर्स कमीशन कार्यालय के उप निदेशक लिउ जियानचाओ से मुलाकात की थी.

पढ़ें - कश्मीर पर चीनी अखबार में टिप्पणी, भारत बोला- आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करें

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास दोनों देशों की सेना द्वारा उम्मीद के मुताबिक पीछे नहीं हटने की खबरों के बीच मिसरी ने चीन के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details