दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

नेतनयाहू के चुनाव प्रचार के बैनरों में मोदी, ट्रंप, पुतिन की तस्वीरें

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए मोदी,पुतिन और ट्रंप के साथ अपनी तस्वीर वाले बैनर लगाए हैं. इजराइल में 17 सितंबर को मध्यावधि चुनाव होने वाले है. जानें क्या है पूरा मामला...

By

Published : Jul 29, 2019, 11:00 AM IST

नेतनयाहू के चुनाव प्रचार के बैनरों में मोदी की तस्वीरें

नई दिल्ली/तेल अवीव: इजराइल में 17 सितंबर को मध्यावधि चुनाव होने वाले है. इससे पहले प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथारूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी तस्वीर वाले बैनर लगाए हैं.

नेतनयाहू के चुनाव प्रचार के बैनरों में ट्रंप, पुतिन की तस्वीरें

तेल अवीव में लिकुड पार्टी का मुख्यालय चुनाव प्रचार के बैनरों से अटा पड़ा है, जिसमें नेतनयाहू की विश्व के तीन नेताओं के साथ नजदीकियों को दिखाया गया है.

नेतनयाहू का प्रचार विश्व के नेताओं के साथ उनके करीबी तालमेल को प्रदर्शित करने की कोशिश है. प्रचार अभियान में यह कोशिश की जा रही है नेतनयाहू को इजराइल की राजनीति में एक ऐसे नेता के तौर पर पेश किया जाए, जिसका कोई जोड़ा न हो.

पढ़ें:सीरिया ने इजरायली मिसाइलों को मार गिराने का दावा किया

गौरतलब है कि इजराइली प्रधानमंत्री नौ सितंबर को एक दिन की यात्रा पर भारत जाएंगे, जहां वह मोदी से मुलाकात करेंगे. उनकी यह यात्रा मध्यावधि चुनाव से ठीक आठ दिन पहले होगी.
कुछ राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि नई दिल्ली की उनकी यात्रा की तस्वीरों से यह दिखाने की कोशिश होगी कि उनकी विश्व भर में स्वीकार्यता है और इससे मतदान से कुछ दिन पहले उनके प्रचार अभियान को गति भी मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details