दिल्ली

delhi

इमरान खान ने शिया हजारा प्रदर्शनकारियों से शवों को दफनाने की अपील की

By

Published : Jan 8, 2021, 10:46 PM IST

अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के 11 कोयला खनिकों के परिवारों ने अभी शव नहीं दफनाए हैं. पिछले सप्ताह इस्लामिक स्टेट ने इनका कत्ल कर दिया था. प्रधानमंत्री इमरान खान ने शव दफनाने की अपील की है.

Pak pm
Pak pm

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले सप्ताह इस्लामिक स्टेट द्वारा कत्ल किये गए अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के 11 कोयला खनिकों के परिवारों से शवों को दफनाने की अपील करते शुक्रवार को कहा कि वे उन्हें मुलाकात के लिये 'ब्लैकमेल' न करें.

पिछले रविवार अशांत बलूचिस्तान प्रांत के माच इलाके इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने 11 कोयला खनिकों का अपहरण कर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी. हमले के दिन से मृतकों के परिवार धरने पर बैठे हुए हैं और उन्हें क्वेटा को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले मुख्य राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया है.

प्रदर्शनकारियों की मांग है कि प्रधानमंत्री खान उनसे मुलाकात करें. शिया समुदाय से ताल्लुक रखने वाले जहाजरानी मंत्री अली जैदी तथा प्रवासी पाकिस्तान मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकार जुल्फी बुखारी ने शोकाकुल परिवारों से मुलाकात कर उन्हें शवों को दफनाने के लिये मनाने की कोशिश की, लेकिन वे तैयार नहीं हुए.

खान ने इस्लामाबाद में विशेष तकनीकी जोन के उद्घाटन के दौरान कहा कि शवों को दफनाए जाने के बाद वह पीड़ित परिवारों से मुलाकात के लिये तैयार हैं.

उन्होंने कहा, 'हमने उनकी सभी मांगे मान ली हैं. (लेकिन) उनकी एक मांग है कि प्रधानमंत्री से मिलने के बाद ही वे अंतिम संस्कार करेंगे. मैंने उन्हें संदेश भेजा है कि जब आपकी सारी मांगें मान ली गई हैं तो आप देश के प्रधानमंत्री को इस तरह ब्लैकमेल न करें.'

पढ़ें-पाकिस्तानी बच्चे ने अपने देश को दिखाया 'आईना', की भारत की तारीफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details