दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

जानें इस वजह से चीन में कोरोना मामलों में आया था उछाल

चीन के चिंगदाओ के एक अस्पताल को सही ढंग से डिसइनफेक्ट न करने के कारण यहां कोरोना के मामलों में तेजी से उछाल देखा गया है. हाल ही में छुट्टियों के दौरान हजारों लोग यहां घुमने आए थे, जिस कारण देभर में चिंताए व्याप्त हो गई थी.

By

Published : Oct 16, 2020, 5:15 PM IST

चीन के कोविड मामलों में उछाल
चीन के कोविड मामलों में उछाल

बीजिंग :चीन के चिंगदाओ में एक अस्पताल को सही ढंग से संक्रमण मुक्त नहीं किए जाने के चलते कोविड-19 के मामलों में तेज उछाल देखा गया था, जिसकी वजह से शहर में एक करोड़ से अधिक लोगों की जांच की जा रही है. स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

शहर में जिन एक करोड़ से अधिक लोगों जांच की गई, उनमें से कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया है. प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग के एक दल के उप प्रमुख मा लिक्सिन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चिंगदाओ चेस्ट अस्पताल के सीटी कक्ष को सही ढंग से संक्रमण मुक्त नहीं किए जाने के चलते चिंगदाओ शहर में कोविड-19 के मामलो में तेज उछाल देखा गया था.

सरकार द्वारा संचालित समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने लिक्सिन के हवाले से कहा कि लोगों के एक-दूसरे से संपर्क में आने के चलते कोविड-19 के मामलो में तेजी आने की संभावना भी नहीं है. उन्होंने कहा कि अभी सामुदायिक संक्रमण नहीं फैला.

चिंगदाओ में संक्रमण के मामलों में उछाल को लेकर देशभर में चिंताएं व्याप्त हो गई थीं क्योंकि हाल ही में राष्ट्रीय दिवस अवकाशों के दौरान हजारों पर्यटक इस शहर में आए थे.

पढ़ें-सर्दियों में बढ़ सकता है कोरोना वायरस संक्रमण : वैज्ञानिक

सरकार द्वारा संचालित एक अखबार की खबर के अनुसार बृहस्पतिवार तक 1 करोड़ 4 लाख लोगों के नमूनों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से 88 लाख नमूनों की जांच के नतीजे जारी किए जा चुके हैं.

शहर के उप मेयर तथा जन सुरक्षा ब्यूरो के प्रमुख सुई रुवेन ने कहा कि पहले ही आइसोलेट किये जा चुके लोगों के अलावा और लोग संक्रमण की चपेट में नहीं आए हैं.

उन्होंने कहा कि एक करोड़ 10 लाख लोगों की जांच की जानी है. शुक्रवार तक सभी लोगों की जांच हो जाने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details