दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

सिंगापुर के लग्जरी होटल में आग के बाद धमाका, 500 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला

सिंगापुर में एक लग्जरी होटल फिर आया आग की चपेट में. 500 लोगों को पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाला. सिंगापुर में साल 2019 में दूसरी बार हुआ ऐसा हादसा.

By

Published : Mar 27, 2019, 7:08 PM IST

Breaking News

सिंगापुर: सिंगापुर के डाउनटाउन स्थित एक लग्जरी होटल में अचानक से आग लग गई और एक धमाका हुआ. हादसे के बाद फौरन 500 लोगों को बाहर निकाला गया. गनीमत ये रही कि इस हादसे में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ.

धमाके से पहले ऑर्चर्ड रोड स्थित ग्रैंड हयात होटल से काला धुआं निकलता दिखा, जिसके बाद सिंगापुर सिविल डिफेंस फोर्स (SCDF) ने अग्निशमन की मदद से तुरंत आग बुझाने का कार्य शुरू किया और जल्द ही आग पर काबू पा लिया.
SCDF ने कहा उन्होंने कहा, 'हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.'


होटल में एक बुटीक में काम करने वाले 40 वर्षीय नादिया यायोह ने कहा, 'धुआं वास्तव में भयानक था. इसके अंदर जाने से मेरे गले में भी दर्द हो गई.'


उन्होंने कहा, 'आमतौर पर हमारे पास फायर ड्रिल और सामान्य निकासी हैं, साथ ही साथ अग्नि अभ्यास भी. यह एक सबक है जिससे पता लगता है कि हमें ऐसे हादसों को गंभीरता से लेना चाहिए.'


घटनास्थल पर मौजूद एएफपी के एक रिपोर्टर ने कहा कि धमाके के बाद भी मेहमान दो घंटे के भीतर चेक कर रहे थे, लेकिन जब धुएं की गंध बढ़ गई तो लोग बाहर आना शुरू हुए.
यह सिंगापुर में दूसरी ऐसी घटना है जहां एक लग्जरी होटल में आग लगी.

गौरतलब है कि, 14 फरवरी को शहर के कार्लटन होटल में आग लगने के कारण लगभग 1,000 मेहमानों को निकाल लिया गया था, लेकिन किसी के घायल होने की सूचना नहीं थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details