दिल्ली

delhi

नेपाल में अचानक आई बाढ़ से 380 से अधिक मकानों में पानी भरा

नेपाल की राजधानी काठमांडू में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ से 380 से अधिक मकानों में पानी भर गया है. मेट्रोपॉलिटन पुलिस कार्यालय के प्रवक्ता सुशील सिंह राठौर ने बताया कि नेपाल पुलिस, सशस्त्र पुलिस बल और नेपाल सेना की टीमों ने कल रात 138 से अधिक लोगों को बचाया है.

By

Published : Sep 6, 2021, 3:18 PM IST

Published : Sep 6, 2021, 3:18 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज

काठमांडू :नेपाल की राजधानी काठमांडू में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ से 380 से अधिक मकानों में पानी भर गया और कई रिहायशी इलाकों को नुकसान पहुंचा है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

काठमांडू में रविवार रात हुई भारी बारिश के परिणाम स्वरूप 100 से अधिक स्थानों में पानी भर गया. मेट्रोपॉलिटन पुलिस कार्यालय के प्रवक्ता सुशील सिंह राठौर ने बताया कि नेपाल पुलिस, सशस्त्र पुलिस बल और नेपाल सेना की टीमों ने कल रात 138 से अधिक लोगों को बचाया है.

राठौर ने कहा, 'मनोहरा नदी, कडागरी, टेकू और बाल्खू क्षेत्रों के किनारे मुलपानी बस्तियों में राहत एवं बचाव कार्य किया गया.'

काठमांडू में नदी तट पर अधिकतर मानव बस्तियां अचानक आई बाढ़ से जलमग्न हो गई हैं. अधिकारियों के अनुसार, काठमांडू में चार घंटे के भीतर 105 मिमी बारिश हुई. मेट्रोपॉलिटन पुलिस के मुताबिक अचानक आई बाढ़ से कुल 382 मकानों में पानी भर गया.

पढ़ें - सऊदी अरब ने हूती विद्रोहियों की मिसाइल मार गिराई, दो लोग घायल

टंकेश्वर, दल्लू, टेकू, तचल, बाल्खू, नया बसपार्क, भीमसेनस्थान, माछा पोखरी, चाबाहिल, जोरपति और कालोपुल सहित कई इलाकों में अचानक आई बाढ़ के कारण पानी भर गया.

इस बीच, रविवार को ओखलधुंगा जिले के बेटिनी गांव में बिजली गिरने से सात लोग घायल हो गए. बिजली गिरने के कारण दर्जनों मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details