दिल्ली

delhi

Covid Surge World: हांगकांग ने 150 से अधिक देशों से ट्रांजिट उड़ानों पर लगाई रोक

By

Published : Jan 14, 2022, 6:45 PM IST

कोरोना वायरस के नये स्वरूप (new form of corona virus) ओमीक्रोन के प्रसार को रोकने के प्रयास के तहत हांगकांग हवाई अड्डे (Hong Kong Airport) ने कहा कि वह एक महीने तक 150 देशों एवं क्षेत्रों के यात्रियों को शहर में नहीं आने देगा.

Hong Kong Airport
हांगकांग हवाई अड्डा

हांगकांग : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार (increasing spread of corona virus) को देखते हुए हांगकांग ने 150 से अधिक देशों से ट्रांजिट उड़ानों पर रोक लगा दी है. हवाई अड्डे द्वारा पोस्ट किए गए नोटिस में कहा गया है कि जो यात्री पिछले 21 दिनों में अमेरिका और ब्रिटेन समेत उच्च जोखिम समझे जाने वाले 150 से अधिक स्थानों पर रहे हैं, उन्हें 16 जनवरी से 15 फरवरी तक हांगकांग नहीं आने दिया जाएगा.

यह पाबंदी ऐसे समय में लगायी गई है जब शहर ओमीक्रोन से जूझ रहा है और ज्यादातर मामलों के स्रोत कैथी पैसिफिक के चालक दल के दो सदस्य हैं. जिन्होंने पृथक-वास नियमों का उल्लंघन कर शहर के रेस्तराओं एवं बारों में खान-पान किया था एवं बाद में दोनों जांच में संक्रमित निकले थे. वर्ष 2021 के समापन के बाद से हांगकांग में 50 से अधिक स्थानीय संक्रमण सामने आये हैं.

यह भी पढ़ें- कोरोना संक्रमितों को मेटल बॉक्स में कैद कर रहा चीन, देखें वीडियो

उससे पहले हांगकांग तीन महीने तक सामुदायिक संक्रमण सामने नहीं आया था और वह बाकी चीन से पृथक-वास मुक्त यात्रा बहाल करने के लिए उसके साथ बातचीत भी कर रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details