दिल्ली

delhi

हांगकांगः पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे

By

Published : Aug 12, 2019, 9:59 AM IST

Updated : Sep 26, 2019, 5:41 PM IST

हांगकांग के कवाई फांग इलाके के एक ट्रेन स्टेशन पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर इतने आंसू गैस के गोले दागे जिससे पूरा स्टेशन धुएं से भर गया. नौ सप्ताह से जारी प्रदर्शन का अंत होता हुआ नहीं दिख रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

पुलिस ने आंसू के गोले दागे

हांगकांगः हांगकांग में सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. खबर के मुताबिक लोकतंत्र के समर्थक प्रदर्शनकारियों ने यातायात जाम कर दिया और अधिकारियों पर ईंटे फेंकी. पुलिस के चेतावनी के बावजूद जारी प्रदर्शन को देखते हुए आंसू गैस के गोले छोड़े गए.

हांगकांग के कवाई फांग इलाके के एक ट्रेन स्टेशन पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर इतने आंसू गैस के गोले दागे कि स्टेशन धुएं से भर गया.

गौरतलब है कि यह स्पष्ट नहीं था कि उस समय स्टेशन पर कितने प्रदर्शनकारी प्रदर्शन कर रहे थे . अधिकारियों के लिए आंसू गैस के गोले दागने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा था.

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू के गोले दागे

इसके अलावा पुलिस ने विक्टोरिया हार्बर पर और कई अन्य जगहों पर आंसू गैस के गोले दागे. पुलिस ने बताया कि हांगकांग की एक जगह प्लाजा के प्रवेश द्वार पर प्रदर्शनकारियों ने मार्ग को अवरुद्ध कर दिया था.

बता दें कि हांगकांग में पिछले नौ सप्ताह से प्रदर्शन चल रहा है जिसका अन्त नहीं हो रहा है. प्रदर्शनकारी हांगकांग के मुख्य प्रशासक कैरी लाम के इस्तीफे की मांग कर रहे है.

पढ़ेंः म्यांमार में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 51 हुई

इसके अलावा प्रदर्शनकारी लोकतांत्रिक चुनावों के विरोध प्रदर्शन में गिरफ्तार प्रदर्शनकारियों की रिहाई और उनेक खिलाफ किए गए पुलिस बल के प्रयोग की जांच की मांग कर रहे है.

Last Updated : Sep 26, 2019, 5:41 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details