दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

अफगानिस्तान में बम विस्फोट, 15 की मौत

अफगानिस्तान के घानीखिल जिले में कार में विस्फोट में 15 लोग मारे गए. नांगरहार के गवर्नर के प्रवक्ता ने मारे गए लोगों की संख्या की पुष्टि की.

By

Published : Oct 4, 2020, 7:17 AM IST

Updated : Oct 4, 2020, 7:35 AM IST

explosion-in-car-in-afghanistan
अफगानिस्तान में बम विस्फोट

काबुल : अफगानिस्तान के नांगारहार प्रांत में शनिवार को एक कार में हुए विस्फोट में कम से कम 15 लोगों के मारे जाने की खबर है. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

अधिकारियों के मुताबिक टोलो न्यूज की खबर के अनुसार इस आत्मघाती हमले की घटना घानीखिल जिले की है.

नांगरहार के गवर्नर के प्रवक्ता ने मारे गए लोगों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि कुछ बंदूकधारी गवर्नर के आवासीय परिसर में घुसने का प्रयास कर रहे थे लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें मार गिराया.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने कहा कि नांगरहार प्रांत के गनीखेल जिले में हुए विस्फोट में कम से कम 38 लोग घायल हो गए. हमला एक मस्जिद के पास हुआ, जब स्थानीय लोग दोपहर की नमाज के लिए इकट्ठा हो रहे थे.

यह भी पढ़ें :काबुल में नवरोज उत्सव के दौरान तीन धमाके, 6 की मौत, 23 घायल

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने कहा कि विस्फोट के बाद कई हथियारबंद लोग प्रांतीय जिले की इमारतों में घुसना चाहते थे, लेकिन अफगान सुरक्षा बलों ने इमारत में उनके पहुंचने से पहले ही उन्हें मार गिराया.

किसी संगठन ने हमले की तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली.

इस्लामिक स्टेट के सहयोगी संगठन और तालिबान दोनों इस क्षेत्र में सक्रिय हैं. दोनों समूहों ने अफगान सरकार, राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा कर्मियों और नागरिकों को निशाना बनाकर कई हमले किए हैं.

अधिकारियों ने कहा कि मारे गए लोगों में आठ आम नागरिक हैं.

Last Updated : Oct 4, 2020, 7:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details