दिल्ली

delhi

नेपाल : सत्तारूढ़ गठबंधन में दरार पैदा करने के प्रयास किए जा रहे हैं: प्रचंड

By

Published : Jul 25, 2021, 11:06 PM IST

सीपीएन-माओवादी सेंटर के प्रमुख पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने दावा किया है कि विरोधियों द्वारा, नेपाल के नवनियुक्त प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन में दरार पैदा करने के प्रयास किये जा रहे हैं, लेकिन पांच दलों का यह गठबंधन 'अटूट' है. पढ़ें पूरी खबर...

पुष्प कमल दहल
पुष्प कमल दहल

काठमांडु : सीपीएन-माओवादी सेंटर के प्रमुख पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने दावा किया है कि विरोधियों द्वारा, नेपाल के नवनियुक्त प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन में दरार पैदा करने के प्रयास किये जा रहे हैं, लेकिन पांच दलों का यह गठबंधन 'अटूट' है.

एक अखबार की खबर के अनुसार, शनिवार को एक कार्यक्रम में प्रचंड ने कहा कि प्रतिगामी ताकतों के बुरे मंसूबों को तभी रोका जा सकता है, जब सीपीएन-एमसी, कम्युनिस्ट आंदोलन, उत्पीड़ित समूह और समुदाय एकजुट रहें.

सीपीएन-यूएमएल के असंतुष्ट नेता माधव कुमार नेपाल से शनिवार को मुलाकात करने वाले प्रचंड के हवाले से खबर में कहा गया, 'विपक्षी मिलेनियम चैलेंज कॉरपोरेशन या इंडो-पैसिफिक स्ट्रैटेजी या ट्रांजिशनल जस्टिस के मुद्दों को उठाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि पांच-पक्षीय गठबंधन में दरार पैदा हो सके.

पढ़ें :कुख्यात माओवादी हरिभूषण की मौत, सिर पर 40 लाख का था इनाम

गठबंधन को 'अटूट' करार देते हुए प्रचंड ने कहा कि सत्ताधारी गठबंधन अपदस्थ प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली के निरंकुश कदमों पर रोक लगाने में सक्षम है, लेकिन विरोधी अभी भी दरार पैदा करने के इरादे से खामियों को खोजने की कोशिश कर रहे हैं.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details