दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

वुहान से लाए गए 18 दक्षिण कोरियाई लोग अस्पताल में भर्ती

चीन से दक्षिण कोरिया के लाए गए 18 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Jan 31, 2020, 3:40 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 4:12 PM IST

etv bharat
प्रतीकात्मक तस्वीर

सियोल : चीन के वुहान शहर से लाए गए कुल 18 दक्षिण कोरियाई लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण नजर आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सियोल के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

एसएआरएस जैसे वायरस के बड़े पैमाने पर फैल रहे प्रकोप के चलते दुनिया भर में चिंता का माहौल है.

शुक्रवार की सुबह चार्टर्ड विमान से लाए गए 368 दक्षिण कोरियाई नागरिक वुहान से दक्षिण कोरिया पहुंचे. वुहान ही इस वायरस का केंद्र रहा है जो पशु एवं समुद्री खाद्य बाजार से फैलना शुरू हुआ था.

देश के उप स्वास्थ्य मंत्री किम गांग लिप ने संवाददाताओं को बताया कि इनमें से 18 में लक्षण नजर आने के बाद उन्हें सियोल के दो चिकित्सा केंद्रों में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने कहा, अन्य 350 लोग जिनमें लक्षण नजर नहीं आए, वे अगले दो हफ्तों के लिए सियोल के बाहर स्थित अस्थायी केंद्रों में रहेंगे.

लिप ने कहा, इन 14 दिनों के दौरान, इन लोगों को केंद्र छोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी और किसी भी बाहरी व्यक्ति के यहां आने पर पूर्ण प्रतिबंध होगा.

यह घोषणा दक्षिण कोरिया में विषाणु के फैलने को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच आई है जहां शुक्रवार दोपहर तक 11 मामलों की पहचान की गई है.

सियोल के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक इन मामलों में तीन ऐसे लोग शामिल हैं जो चीन गए बिना इस विषाणु से संक्रमित हो गए हैं

आने वाले दिनों में दक्षिण कोरिया का एक और विमान करीब 300 और कोरियाई नागरिकों को लाने वुहान जाएगा.

Last Updated : Feb 28, 2020, 4:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details