दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

चीन में फिर से बढ़ा कोरोना, बंद हो रहे मॉल, हाउसिंग कॉम्प्लेक्स

चीन में कोविड-19 के प्रकोप के कारण कई चीनी प्रांतों में तेजी से प्रतिबंध लगाए गए हैं. राजधानी बीजिंग में प्रशासन ने कई मॉल (Many Malls) और हाउसिंग कॉम्प्लेक्स (Housing Conplex) को सील (seal) कर दिया है. कुछ हिस्सों में पर्यटन स्थल बंद हो गए हैं.

By

Published : Nov 11, 2021, 7:09 PM IST

Updated : Nov 11, 2021, 7:16 PM IST

corona
corona

बीजिंग : चीन में कोविड-19 के प्रकोप के कारण कई चीनी प्रांतों में तेजी से प्रतिबंध लगाए गए हैं. राजधानी बीजिंग में प्रशासन ने कई मॉल (Many Malls) और हाउसिंग कॉम्प्लेक्स (Housing Conplex) को सील (seal) कर दिया है. कुछ हिस्सों में पर्यटन स्थल बंद हो गए हैं.

राजधानी बीजिंग में गुरुवार को कोरोना के 6 नए मामले सामने आने के बाद प्रशासन सख्त हो गया है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक जो लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं, उनके संपर्क में आने वाले लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू की जा चुकी है. साथ ही जिस-जिस हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में संक्रमित मरीज मिले हैं, उन जगहों को सील कर दिया गया है.

देश में बीजिंग, अंदरूनी मंगोलिया, गांसू, शांक्सी, निंक्सिया , गुझोऊ और किंघाई समेत विभिन्न स्थानों से ये मामले सामने आ रहे हैं. चीन में जिन इलाकों में संक्रमण बढ़ा है वहां लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी गई है. वुहान में भी सिटी मैराथन को स्थगित किया गया है. होटलों में बुकिंग पर रोक लगा दी गई है.

पढ़ें :-चीन में कोरोना के मामले बढ़ने से उसकी नीति पर उठने लगे सवाल

जिन इलाकों से संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं वहां यात्रा प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं. हवाई उड़ानें रद्द करने से लेकर स्कूल बंद करना शुरू हो गया है. प्रशासन ने ट्रेवल एजेंसियों पर राज्यों से बाहर टूर आयोजित करने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

चीन के विशेषज्ञों के मुताबिक चीन में सामने आने वाले नए मामले डेल्टा वैरिएंट की वजह से फैल रहे हैं.

आने वाले महीनों में ठंड से बचाने पर विशेष रूप से जोर दिया है और लोगों से बाहर समय बिताने को सीमित करने का आग्रह किया गया है.

Last Updated : Nov 11, 2021, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details