दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका के बयान को चीनी राजदूत ने किया खारिज

चीनी राजदूत ने आस्ट्रेलिया और अमेरिका द्वारा चीन की निंदा का खारिज किया है और कहा कि अमेरिका और अन्य बाहरी शक्तियों ने की समस्या पर फूट के बीज बोए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 6, 2019, 8:54 AM IST

चीन का राष्ट्रध्वज

बीजिंगः ऑस्ट्रेलिया स्थित चीनी राजदूत ने 4 अगस्त को कहा कि चीन ऑस्ट्रेलिया व अमेरिका द्वारा चीन के खिलाफ की गई निंदा को खारिज करता है. ऐसा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका बीच हुई मंत्रीस्तरीय वार्ता के बाद कहा.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया व अमेरिका के बीच मंत्रीस्तरीय वार्ता उस दिन सिडनी में आयोजित हुई. अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्रियों और रक्षा मंत्रियों ने वार्ता में हिस्सा लिया.

ऑस्ट्रेलिया स्थित चीनी दूतावास के प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिकी अधिकारी की ऑस्ट्रेलिया यात्रा के दौरान चीन की क्षेत्रीय भूमिका की निराधार निंदा की गई.

और कहा कि यह जाहिर है कि अमेरिका की कुछ शक्तियों का प्रभुत्ववादी रुख प्रतिबिंबित है. उनकी साजिश कभी सफल नहीं होगी.

चीनी प्रवक्ता ने कहा कि हाल में दक्षिण चीन सागर की स्थिति आम तौर पर स्थिर रही है. अमेरिका आदि बाहरी शक्तियों ने दक्षिण चीन सागर की समस्या पर फूट के बीज बोए हैं.

पढ़ेंःदुनिया 2 प्रतिस्पर्धी समूहों में बंट सकती है : संयुक्त राष्ट्र

उनकी कार्रवाइयां दक्षिण चीन सागर की स्थिति को खराब करेंगी और क्षेत्रीय शांति व स्थिरता को तोड़ेंगी. इस क्षेत्र के देश व जनता उनके धोखे में नहीं आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details