दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

मौसम विभाग ने चीन में भयंकर तूफान और बारिश की संभावना जताई

चीन ने झेजियांग प्रांत के तटीय इलाकों में आज तूफान दस्तक दे सकती है. तूफान के साथ-साथ तेज बारिश भी हो सकती है . प्रशासन ने लोगों को सतर्क कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 9, 2019, 3:07 PM IST

Updated : Aug 9, 2019, 3:18 PM IST

तूफान के साथ भारी बारिश

बीजिंग: चीन ने झेजियांग प्रांत के तटीय इलाकों में आज तूफान के दस्तक देने की आशंका जताई जा रही है. इसके साथ तेज बारिश भी हो सकती है . तूफान कई घंटों तक रह सकता है. इसलिए तटीय इलाकों के लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है.

चीन में भारी तुफान

इस कारण से झेजियांग, शंघाई और आसपास के प्रांतों में भारी बारिश की आशंका थी. चीन सरकार ने लोगों को तुफान से सावधान रहने की चेतावनी दी है.

तूफान आने की आशंका से चीन सरकार ने ट्रेन और हवाई यात्रा स्थगित करने का फैसला लिया है. मरीन जहाजों को पोर्ट पर लौटने के लिए चेतावनी दी गई है.

पढ़ेंःसुषमा स्वराज भारत और विश्वभर में महिलाओं की 'चैंपियन' थीं : इवांका ट्रंप

अधिकारियों का कहना है कि झेजियांग में नौका सेवा रद्द कर दी गई है और 200 से अधिक पर्यटकों को लोकप्रिय बीजी द्वीप से निकाल लिया गया है. साथ ही लगभग 5,000 मछली पकड़ने वाली नौकाओं को बंदरगाह पर वापस बुलाया गया है.

राष्ट्रीय मौसम विभाग के आधार पर लीकीमा में 209 किलोमीटर प्रति घंटा (130 मील प्रति घंटे) और उत्तर-पश्चिम में 13 किलोमीटर प्रति घंटे (8 मील प्रति घंटे) हवाई चल रही है.

Last Updated : Aug 9, 2019, 3:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details