दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 25, 2021, 2:24 PM IST

Updated : Aug 25, 2021, 2:37 PM IST

ETV Bharat / international

सूप बनाने को शेफ ने कोबरा के किए टुकड़े-टुकड़े, मरे सांप ने लिया बदला

होटल के एक ग्राहक ने इस घटना को बयां किया. उन्होंने कहा कि हम अपनी पत्नी के जन्मदिन के लिए होटल में खाना खा रहे थे, तभी अचानक हंगामा शुरू हुआ.

सूप बनाने को सेफ ने कोबरा के किए टुकड़े-टुकड़े
सूप बनाने को सेफ ने कोबरा के किए टुकड़े-टुकड़े

नई दिल्ली:कोरोना के बाद भी चीन में खतरनाक जानवरों को मारकर खाने का सिलसिला थम नहीं रहा है. चीन से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे सुनकर सबके होश उड़ गए. बता दें, चीन में एक ऐसी घटना सामने आई है जहां एक शख्स सांप को काटकर उसका सूप बना रहा था. हालांकि उसकी यह हसरत अधूरी ही रह गई.

सूप बनाते हुए अचानक कटे हुए सांप ने ही उस शख्स को काट लिया. इसके बाद शख्स की मौत हो गई. यह घटना तब हुई जब वह कटे हुए फन को फेंकने जा रहा था.

दरअसल, यह घटना दक्षिणी चीन के फोशान शहर की है. 'डेली स्टार' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां स्थित एक होटल में यह घटना हुई. होटल का एक शेफ कोबरा सांप को काटकर उसका सूप बनाने जा रहा था. इसके लिए उसने कोबरा के कई टुकड़े कर दिए थे और उसके फन को भी उसने काटकर अलग कर दिया था. कुछ समय बाद उसने कटे हुए फन को फेंकने के लिए उठाया. इसके बाद जो हुआ उसकी उम्मीद किसी को नहीं थी.

कोबरा के कटे हुए फन ने उस शेफ को काट लिया. जैसे ही कोबरा ने उसे काटा वह गिर पड़ा. फौरन डॉक्टर को फोन किया गया, लेकिन उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी. जब तक डॉक्टर आते तब तक उसके प्राण पखेरु हो चुके थे

होटल के एक ग्राहक ने इस घटना को बयां किया. उन्होंने कहा कि हम अपनी पत्नी के जन्मदिन के लिए होटल में खाना खा रहे थे, तभी अचानक हंगामा शुरू हुआ. हम उस ओर गए तो देखा यह घटना हो गई थी. लोगों को आश्चर्य हो रहा था कि कैसे कटे हुए कोबरा के फन ने उसे काट लिया और उसकी मौत हो गई.

पढ़ें:WHO का बड़ा बयान- भारत में एंडेमिक स्टेज में जा सकती है कोविड-19 की स्थिति

फिलहाल इस मामले में पुलिस ने बयान दिया है. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यह एक बहुत ही असामान्य मामला है, लेकिन यह सिर्फ एक दुर्घटना प्रतीत होती है. बता दें कि चीन के कई इलाकों में में जहरीले कोबरा सांप के मांस से बने सूप को खूब पसंद किया जाता है. ज्यादातर होटलों में ये सूप मिलता है.

Last Updated : Aug 25, 2021, 2:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details