दिल्ली

delhi

चीन : बीजिंग में कोरोना के सात नए मामले, थोक खाद्य बाजार बंद

By

Published : Jun 13, 2020, 1:54 PM IST

बीजिंग में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के छह नए मामले सामने आए. वहीं गुरुवार को एक मामला सामने आया था. ये स्थानीय रूप से प्रसारित मामले हैं, जो 50 से अधिक दिनों में सामने आए हैं. इस कारण बीजिंग का सबसे बड़ा थोक खाद्य बाजार बंद कर दिया है.

Beijing food market
बीजिंग खाद्य बाजार

बीजिंग : चीन की राजधानी में बीजिंग में पिछले दो दिनों में कोरोना वायरस के सात नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद शनिवार को शहर के सबसे बड़े थोक खाद्य बाजार को बंद कर दिया है.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बीजिंग में शुक्रवार को छह नए मामलों की पुष्टि की है. वहीं गुरुवार को एक और मामला सामने आया था. ये स्थानीय रूप से प्रसारित मामले हैं, जो 50 से अधिक दिनों में सामने आए हैं.

चीनी मीडिया रिपोर्टस् के अनुसार, पहले तीन मामले सामने आने के बाद बाजार में हो रही गतिविधियों पर और आने-जाने वाले लोगों पर ध्यान दिया गया. दो संक्रमित व्यक्ति बाज़ार गए थे और तीसरा संक्रमित व्यक्ति उनमें से एक के साथ मांस अनुसंधान संस्थान में काम करता था.

अधिकारियों ने बताया कि बाजार में दुकाने लगाने वाले और काम करने वाले सभी लोगों का कोरोना वायरस परीक्षण कराया जा रहा है. वहीं शहर के सभी थोक खाद्य बाजारों से खाद्य और पर्यावरण के नमूनों का परीक्षण करने का आदेश दिया गया है.

पढ़ें :-चीन ने कोविड-19 पर श्वेतपत्र में खुद को निर्दोष ठहराया

बाजार के एक भवन के बाहर लिखा था- 'यह भवन तत्काल बंद किया जाता है.' पुलिस और गार्ड ने पार्किंग क्षेत्र में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया. वहीं प्रशासन ने प्राथमिक स्कूलों को सोमवार से फिर से खोलने पर रोक लगा दी है.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि चीन में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के पांच अन्य मामले भी दर्ज किए गए हैं, जिसमें दैनिक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 11 और राष्ट्र की कुल संख्या 83,075 हो गई है. वहीं 4,634 मौतें हो चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details