दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 25, 2020, 9:07 AM IST

ETV Bharat / international

अफगानिस्तान में महिला अधिकार कार्यकर्ता की हत्या

यह हत्या ऐसे समय में हुई है, जब आतंकवादी संगठन तालिबान और अफगान सरकार के बीच संघर्ष समाप्त करने व शांति समझौते पर पहुंचने के लिए कतर में बातचीत हो रही है.

Afghan Women
कार्यकर्ता की हत्या

काबुल :अफगानिस्तान में एक महिला अधिकार कार्यकर्ता की अज्ञात हमलावर ने बृहस्पतिवार को उत्तरी कपिसा प्रांत में गोली मारकर हत्या कर दी. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियन ने बताया कि फ्रेस्ता कोहिस्तानी की हत्या कपिसा के कोहिस्तान जिले में अज्ञात बंदूकधारी ने कर दी. कोहिस्तानी के भाई भी इस हमले में घायल हो गए. कोहिस्तानी प्रांतीय परिषद की पूर्व सदस्य रही हैं और अफगानिस्तान में महिलाओं के खिलाफ हिंसा के खिलाफ सोशल मीडिया पर जागरूकता फैलाती थीं और विरोध प्रदर्शनों का भी आयोजन करती थीं.

पढ़ें: टेरर फंडिंग : आतंकी हाफिज सईद को एक और मामले में 15 साल की जेल

50 लोगों की मौत
यह हत्या ऐसे समय में हुई है, जब आतंकवादी संगठन तालिबान और अफगान सरकार के बीच संघर्ष समाप्त करने व शांति समझौते पर पहुंचने के लिए कतर में बातचीत हो रही है, लेकिन अफगानिस्तान में हिंसा का दौर जारी है. गुरुवार को हुए इस हमले की अभी तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस्लामिक स्टेट ने हाल में काबुल में हुए कई हमलों की जिम्मेदारी ली है. इन हमलों में शैक्षणिक संस्थानों पर हमले भी शामिल हैं, जिनमें 50 लोगों की मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details