दिल्ली

delhi

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी में शामिल होना चाहते हैं अभिनेता जैकी चैन

By

Published : Jul 12, 2021, 8:38 PM IST

हांगकांग स्थित हॉलीवुड अभिनेता जैकी चैन ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की है. इससे पहले, पूर्व ब्रिटिश उपनिवेश में चीन की दमनकारी नीतियों का समर्थन करने के लिए उनकी आलोचना की गई थी. एक सम्मेलन में चैन (67) ने सीपीसी में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की. सम्मेलन में चीनी फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों ने एक जुलाई को राष्ट्रपति शी जिनपिंग द्वारा पार्टी के स्थापना दिवस पर दिए गए संबोधन पर अपने विचार रखे.

अभिनेता जैकी चैन
अभिनेता जैकी चैन

बीजिंग :हांगकांग स्थित हॉलीवुड अभिनेता जैकी चैन ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की है. इससे पहले, पूर्व ब्रिटिश उपनिवेश में चीन की दमनकारी नीतियों का समर्थन करने के लिए उनकी आलोचना की गई थी.

एक सम्मेलन में चैन (67) ने सीपीसी में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की. सम्मेलन में चीनी फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों ने एक जुलाई को राष्ट्रपति शी जिनपिंग द्वारा पार्टी के स्थापना दिवस पर दिए गए संबोधन पर अपने विचार रखे. सम्मेलन में चीनी फिल्म संघ के उपाध्यक्ष जैकी चैन ने पार्टी में शामिल होने की इच्छा प्रकट की और जैकी चैन ने कहा, मैं सीपीसी की महानता देख सकता हूं और मेरा मानना है कि, वह (पार्टी) जो कहती है वो करती है और सौ साल में जो देने का वादा करती है वह कुछ दशकों में ही दे देती है. अभिनेता जैकी चैन कहा, मैं सीपीसी का सदस्य बनना चाहता हूं.

इसे भी पढ़े-तालिबान के तेजी से बढ़ने के बीच जिम्मेदारियों से मुक्त होंगे शीर्ष अमेरिकी कमांडर

हॉलीवुड अभिनेता जैकी चैन, कई सालों से सीपीसी के समर्थक रहे हैं और उन्होंने पार्टी द्वारा नामित विशेषज्ञों की सलाहकार संस्था चाइनीज पीपुल्स पोलिटिकल कंसल्टेटिव कॉन्फ्रेंस (सीपीपीसीसी) के सदस्य के रूप में काम किया है. मार्शल आर्ट्स में माहिर अभिनेता ने 2019 में हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों का विरोध किया था. जिसके लिए उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ा था.

चीन के आधिकारिक मीडिया को दिए गए एक साक्षात्कार में चैन ने कहा था, मैं बहुत से देशों में गया हूं और कह सकता हूं कि, हमारा देश हाल के वर्षों में तेजी से विकसित हुआ है. मैं जहां भी जाता हूं, मुझे चीनी होने पर गर्व महसूस होता है और पांच सितारों वाले लाल झंडे को पूरी दुनिया में सम्मान मिलता है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details