दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 17, 2021, 8:34 PM IST

ETV Bharat / international

फिलीपीन में तूफान से 12 की मौत, कई लोग छतों पर फंसे

तूफान रात बृहस्पतिवार को देश के दक्षिण-पूर्वी तट से टकराया और यह थोड़ा कमजोर हो गया है, लेकिन फिर भी उसकी गति 150 किलोमीटर (93 मील) प्रति घंटा बनी हुयी है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार शुक्रवार को यह दक्षिण चीन सागर की ओर बढ़ रहा है.

storm
storm

मनीला : मध्य फिलीपीन में आए विनाशकारी तूफान के कारण कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी. वहीं बड़े हिस्से में भारी बाढ़ आने से कई लोग छतों पर फंस गए. तूफान में एक होटल और एक हवाई अड्डा सहित कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि तूफान रात बृहस्पतिवार को देश के दक्षिण-पूर्वी तट से टकराया और यह थोड़ा कमजोर हो गया है, लेकिन फिर भी उसकी गति 150 किलोमीटर (93 मील) प्रति घंटा बनी हुयी है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार शुक्रवार को यह दक्षिण चीन सागर की ओर बढ़ रहा है.

अधिकारी तूफान के कारण हुए नुकसान का जायजा ले रहे हैं. यह तूफान हाल के दिनों में आए सबसे शक्तिशाली तूफानों में से एक है. तूफान के कारण व्यापक रूप से बिजली आपूर्ति और संचार सेवाएं बाधित हुयी हैं वहीं सड़कों पर बड़ी संख्या में पेड़ गिर गए.

अधिकारियों के अनुसार राहत एवं बचाव कार्य चलाए जा रहे हैं और अब भी करीब पांच लाख लोग बिजली के बिना हैं. मोबाइल फोन सेवा भी खराब सिग्नल के कारण प्रभावित हुयी है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details