दिल्ली

delhi

By

Published : May 6, 2021, 12:50 PM IST

ETV Bharat / international

कोरोना संकट के बीच यूएसआईसीओसी फाउंडेशन ने भारत को 32 और वेंटीलेटर भेजे

यूएस इंडिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स (यूएसआईसीओसी) फाउंडेशन ने कोविड-19 महामारी की दूसरी जानलेवा लहर से लड़ने में भारत की मदद के लिए 32 अन्य पोर्टेबल वेंटीलेटर भेजे हैं.फाउंडेशन अगले कुछ दिनों में कई ऑक्सीजन सांद्रक समेत 25 वेंटीलेटर्स की तीसरी खेप भी भेज सकता है.

यूएसआईसीओसी फाउंडेशन ने भारत को 32 और वेंटीलेटर भेजे
यूएसआईसीओसी फाउंडेशन ने भारत को 32 और वेंटीलेटर भेजे

ह्यूस्टन : यूएस इंडिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स (यूएसआईसीओसी) फाउंडेशन ने कोविड-19 महामारी की दूसरी जानलेवा लहर से लड़ने में भारत की मदद के लिए 32 अन्य पोर्टेबल वेंटीलेटर भेजे हैं.
फाउंडेशन अगले कुछ दिनों में कई ऑक्सीजन सांद्रक समेत 25 वेंटीलेटर्स की तीसरी खेप भी भेज सकता है.

यूएस इंडिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स ऑफ डलास-फोर्ट वर्थ और इंडो-अमेरिकन चैम्बर ऑफ ग्रेटर ह्यूस्टन (आईएसीसीजीएच) ने इस प्रयास में टेक्सास के भारतीय-अमेरिका समुदाय से हाथ मिला लिए हैं.
आईएसीसीजीएच के अध्यक्ष टी आनंद ने कहा भारत में जो भी हो रहा है वह दिल तोड़ने वाला है. यह देखकर खुश हो रहे हैं कि जरूरत के वक्त भारत के लोगों की मदद करने के लिए भारतीय-अमेरिकी समुदाय एकजुट हो गया है. दर्जनों निजी दानदाता और विभिन्न संगठनों ने पूरे दिल से इन प्रयासों का समर्थन किया है.

पढ़ें : कोरोना : भारत को जापान से मदद, मिलेंगे 300 वेंटीलेटर और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

ह्यूस्टन के उद्यमी अबीजर तैयबजी ने 100,000 डॉलर का दान दिया है. उन्होंने कहा इस्लाम हमें सभी मनुष्यों की मदद करना सिखाता है और जरूरत के वक्त भारत की मदद करना विश्वास का मामला है. आईटी सर्व एलायंस के अध्यक्ष रघु चित्तीमला ने भी 100,000 डॉलर से अधिक का दान दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details