दिल्ली

delhi

अमेरिका कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 20 करोड़ अतिरिक्त टीके खरीदेगा

By

Published : Jan 27, 2021, 12:31 PM IST

देश में संक्रमण के मामले दो करोड़ 50 लाख के करीब पहुंच रहे हैं. ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए 20 करोड़ अतिरिक्त टीकों की खरीद की घोषणा की. योजनाओं की समीक्षा के बाद बाइडेन ने कहा, प्रशासन राज्यों और अन्य क्षेत्रों के लिए साप्ताहिक टीका आपूर्ति 86 लाख से बढ़ाकर कम से कम एक करोड़ करेगा.

कोरोना वायरस संक्रमण
कोरोना वायरस संक्रमण

वॉशिंगटन :अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए 20 करोड़ अतिरिक्त टीकों की खरीद की मंगलवार को घोषणा की. देश में संक्रमण के मामले दो करोड़ 50 लाख के करीब पहुंच रहे हैं.

वर्तमान में टीका आपूर्ति और उत्पादन योजनाओं की समीक्षा के बाद बाइडेन ने कहा कि उनका प्रशासन राज्यों और अन्य क्षेत्रों के लिए साप्ताहिक टीका आपूर्ति 86 लाख से बढ़ाकर कम से कम एक करोड़ करेगा.

राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए उनके द्वारा उठाए जा रहे कदमों की जानकारी जनता को देने के लिए देश के नाम अपने संबोधन में कहा, हमें लंबा सफर तय करना है.

बाइडेन ने 100 दिन में 10 करोड़ टीके लगने के अपने महात्वाकांक्षी लक्ष्य को दोहराया और कहा कि अंतिम लक्ष्य संक्रमण को मात देना है.

पढ़ें : बाइडेन प्रशासन के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं : भारतीय राजदूत

राष्ट्रपति ने कहा, हमारा मानना है कि हम जल्द एफडीए की ओर से अधिकृत फाइजर और मॉडर्ना प्रत्येक से 10-10 करोड़ अतिरिक्त टीकों की खरीद की पुष्टि कर पाएंगे.

उन्होंने कहा, यह युद्धकाल जैसी तैयारी है. यह अतिशयोक्ति नहीं हैं और मैंने टीम को रक्षा उत्पादन अधिनियम के तहत मुझे जो शक्तियां प्राप्त हैं, उनके इस्तेमाल के लिए पूरी तरह से तैयार रहने और टीके के काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं. हम पूर्ववर्ती प्रशासन से आपूर्ति में जो कमी रह गई, उसे दूर करने के लिए रक्षा उत्पादन अधिनियम का इस्तेमाल कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details