दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

जैकब ब्लेक मामला : हिंसा से 20 लाख डॉलर का नुकसान, 250 से अधिक गिरफ्तार

केनोशा में पुलिस की गोलीबारी में जैकब ब्लेक के घायल होने के बाद से अब तक 250 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन ने गुरुवार को ब्लेक के परिवार से मुलाकात की थी. गौरतलब है कि ब्लेक की इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

By

Published : Sep 4, 2020, 1:33 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 2:10 PM IST

wisconsin shooting usa
केनोशा में पुलिस की गोलीबारी

केनोशा :अमेरिका के विस्कॉन्सिन स्थित केनोशा में पुलिस की गोलीबारी में अश्वेत व्यक्ति जैकब ब्लेक के घायल होने के बाद से 250 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि ब्लेक को 23 अगस्त को एक श्वेत पुलिस अधिकारी ने पीठ में सात गोलियां मारी थीं, जिसके बाद नस्लवाद से जुड़े अन्याय को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे और कई जगह तोड़फोड़, आगजनी और गोलीबारी भी हुई. इस दौरान 25 अगस्त को गोलीबारी में तीन प्रदर्शनकारी घायल भी हो गए थे, जिनमें से दो की मौत हो गई.

हत्या का मामला दर्ज
इस संबंध में 17 वर्षीय कायले रिटनहाउस पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है. उसके वकील का कहना है कि उसने अपने बचाव में गोली चलाई थी.

केनोशा में पुलिस की गोलीबारी

250 लोगों को किया गिरफ्तार
केनोशा पुलिस ने इस संबंध में गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि 'अभी तक 250 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 132 केनोशा के निवासी नहीं है.' शहर में 24 अगस्त से लगे कर्फ्यू को भी बुधवार को हटा दिया गया था.

पढ़ें: डब्ल्यूएचओ को बकाया राशि का भुगतान नहीं करेगा अमेरिका

बाइडेन ने ब्लेक के परिवार से की मुलाकात
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को और उनके डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रतिद्वंदी जो बाइडेन ने बृहस्पतिवार को केनोशा का दौरा किया था. बाइडेन ने ब्लेक के परिवार से भी मुलाकात की थी. पुलिस ने बताया कि 'प्रदर्शन के दौरान शहर में 20 लाख डॉलर की संपत्ति और काउंटी की करीब 3,85,000 डॉलर की संपत्ति का नुकसान हुआ है.'

Last Updated : Sep 4, 2020, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details