दिल्ली

delhi

यूएस नेवी का विमान क्रैश, दो पायलटों की मौत

By

Published : Oct 24, 2020, 10:12 AM IST

अमेरिका का एक यूएस नेवी ट्रेनिंग प्लेन शुक्रवार को क्रेस हो गया. फ्लोरिडा से उड़ान भरने के बाद खाड़ी तट के पास अलबामा आवासीय के पास विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में सवार दो लोगों की मौत हो गई है. पढ़ें विस्तार से...

US Navy training plane crash
यूएस नेवी का विमान क्रैश

फोले :फ्लोरिडा से प्रशिक्षण के तहत उड़ान भरने वाला अमेरिकी नौसेना का एक विमान शुक्रवार को अलबामा के रिहाइशी इलाके के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई.

'नेवल एयर फोर्सेस' के कमांडर के प्रवक्ता जाच हैरेल ने बताया कि टी-6बी टेक्सान टू प्रशिक्षण विमान में सवार दोनों लोगों की मौत हो गई. मृतकों के नाम अभी जारी नहीं किए गए हैं.

जमीन पर गिरे विमान की चपेट में आये कई मकान
फोले में दमकल विभाग के प्रमुख जोए डार्बी ने बताया कि विमान के नीचे गिरने के बाद उसमें आग लग गई और कई घर व मकान इसकी चपेट में आ गए, लेकिन दमकल कर्मियों ने आग पर जल्द ही काबू पा लिया.

मागनोलिया स्प्रिंग्स कस्बे में विमान दुर्घटनाग्रस्त
विमान फोले शहर के निकट मागनोलिया स्प्रिंग्स कस्बे में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. उन्होंने बताया कि घटनास्थल के पास रिहाइशी इलाका है, जहां बड़ी संख्या में लोग रहते हैं.

पढ़ें:जर्मनी : विरोध के बीच नीलाम हुआ हिटलर का हस्तलिखित भाषण

नेवल एयर स्टेशन व्हाइटिंग फील्ड
नौसेना की प्रवक्ता जूली जीगेनहोर्न ने बताया कि विमान ने फ्लोरिडा के पेनसाकोला से करीब 48.28 किलोमीटर पूर्वोत्तर में 'नेवल एयर स्टेशन व्हाइटिंग फील्ड' से उड़ान भरी थी.

हादसे के संबंध में होगी जांच
बाल्डविन काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने ट्वीट किया कि अमेरिकी रक्षा मंत्रालय और नौसेना हादसे के संबंध में जांच करेंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details