दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

अमेरिका में 24 घंटो में दो अलग-अलग जगहों पर गोलीबारी, 30 की मौत

अमेरिका के टेक्सास में एक वालमार्ट स्टोर में गोलीबारी की घटना सामने आई है. इस हमले में 20 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं देश के दयान्टन में भी हमला किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 4, 2019, 8:22 AM IST

Updated : Aug 4, 2019, 6:15 PM IST

घटनास्थल की तस्वीर

वॉशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका में 24 घंटे के भीतर दो अलग-अलग जगहों पर सामूहिक गोलीबारी की गई. इस घटना में कम से कम 30 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए हैं.

घटना की निंदा करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि टेक्सास के एल पासो में आज की शूटिंग न केवल दुखद थी बल्कि यह कायरतापूर्ण काम था.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा किया गया ट्वीट

उन्होंने कहा कि मैं आज के घृणित कृत्य की निंदा करने के लिए इस देश में सभी के साथ खड़ा हूं. ऐसे कोई कारण या बहाने नहीं हैं जो कभी भी निर्दोष लोगों को मारने का औचित्य साबित करें.

ट्रंप ने अपनी संवेदनाएं प्रकट करते हुए आगे कहा कि मैं मेलानिया और टेक्सास के महान लोगों के लिए अपने विचार और प्रार्थनाएं भेज रहा हूं.

बता दें, दयान्टन के ओरेगॉन जिले में रविवार तड़के गोलीबारी में शूटर समेत दस लोग मारे गए और कम से कम 16 अन्य घायल हो गए. गौरतलब है कि यह इलाका कई नाइट क्लब, बार, आर्ट गैलरी और दुकानों के लिए जाना जाता है.

पढ़ें-गिलरॉय गार्लिक फेस्टिवल में हुई गोलीबारी के पीछे था 19 साल के युवा का हाथ

दयान्टन पुलिस ने बताया कि फिलहाल हमलावर को मार गिराया गया है. इसके अलावा घटना में नौ अन्य लोगों की मौत हो गई है, जबकि 16 घायल हो गए हैं.

घटनास्थल का वीडियो

इसके अलावा एक अन्य हमले में टेक्सास के दक्षिणी सीमावर्ती शहर एल पासो के भीड़-भाड़ वाले वॉलमार्ट स्टोर में एक 21 वर्षीय बंदूकधारी ने एक राइफल से गोलीबारी की. इसमें 20 लोग मारे गए और 26 अन्य घायल हो गए.

इस संबंध में एल पासो के पुलिस प्रमुख ग्रेग एलन ने कहा कि सभी हमलावरों को मार गिराया गया है. उन्होंने कहा कि वहां की स्थिति इतनी भयावह है कि इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता.

इस घटना का एक मोबाइल से शूट किया गया वीडियो सामने आया है. जिससे पता चलता है कि हमला उस वक्त किया गया, जब लोग वॉलमार्ट स्टोर सेअपने बच्चों के लिए स्कूल का सामान खरीदने में व्यस्त थे.

टेक्सास के एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि एल पासो में हुए हमले में 20 लोग मारे गए हैं, जबकि 26 घायल हो गए हैं. फिलहाल पुलिस उन लोगों से जानकारी हासिल कर रही है जिन्होंने शूटिंग के दौरान घटना का फोटो या वीडियो लिया. पुलिस को प्राप्त हुए वीडियो को टीम ने अपने अनएडिटेड मीडिया को जांच के लिए सौंप दिया है.

घटनास्थल का वीडियो

गौरतलब है कि एल पासो हमला अमेरिका में वॉलमार्ट स्टोर में एक हफ्ते से भी कम समय में दूसरी घातक गोलीबारी थी, इससे पहले मंगलवार को मेम्फिस के दक्षिण में मिसिसिपी के साउथेवन में एक वॉलमार्ट स्टोर में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Last Updated : Aug 4, 2019, 6:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details