दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

भविष्य में और करीब से काम करने पर राजनाथ से हुई बातचीत: अमेरिका रक्षा मंत्री

अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बातचीत की. उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका साथ मिल कर और काम कर सकते हैं. जानें उन्होंने बातचीत के दौरान और क्या कुछ कहा...

By

Published : Aug 29, 2019, 10:25 AM IST

Updated : Sep 28, 2019, 5:09 PM IST

डिजाइन फोटो

वाशिंगटन: अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने कहा कि उन्होंने भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ऐसे कदमों पर चर्चा की जिनमें भारत और अमेरिका साथ मिल कर और काम कर सकते हैं.
बता दें कि एस्पर ने पिछले महीने ही रक्षा मंत्री का पद संभाला है. उन्होंने 20 अगस्त को पहली बार सिंह से फोन पर बातचीत की थी.

उन्होंने पेंटागन में संवाददाताओं से कहा, हमारी बातचीत गर्मजोशी भरी रही. हमने अपने साझे रणनीतिक हित सहित भविष्य में और करीब से काम करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की.
हालांकि उन्होंने बातचीत के संबंध में और जानकारी नहीं दी है.

पढ़ें:PM मोदी ने आमिर खान को कहा, 'THANK YOU'

गौरतलब है कि इससे पहले नई दिल्ली में रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा था कि एस्पर ने जम्मू-कश्मीर में हुए हालिया घटनाक्रम में सरकार के इस रुख की सराहना की थी. उन्होंने कहा कि यह भारत का आंतरिक मामला है और उन्होंने उम्मीद जताई थी कि भारत-पाकिस्तान के बीच कोई भी मुद्दा द्विपक्षीय तरीके से सुलझाया जाएगा.

प्रवक्ता ने कहा कि सिंह ने एस्पर के समक्ष सीमापार आतंकवाद का मुद्दा उठाया और क्षेत्र में शांति और स्थायित्व के लिए भारत द्वारा किए जा रहे प्रयासों में अमेरिका के समर्थन की सराहना की थी.

बता दें कि ये दोनों नेता इस साल के अंत में वाशिंगटन डीसी में टू प्लस टू बैठक में मिल सकते हैं. उनके साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर और अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ भी होंगे.

Last Updated : Sep 28, 2019, 5:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details