दिल्ली

delhi

रेव जैक्सन बाइडेन से भारत को कोविड टीकों की 6 करोड़ खुराक के लिए करेंगे आग्रह

By

Published : May 19, 2021, 3:13 PM IST

प्रख्यात अमेरिकी नागरिक अधिकार नेता रेव जेसी एल जैक्सन राष्ट्रपति जो बाइडेन से महामारी के सबसे बुरे प्रकोप से प्रभावित भारत को कोविड-19 टीकों की छह करोड़ खुराक जारी करने का आग्रह करेंगे.

रेव जैक्सन बाइडन
रेव जैक्सन बाइडन

वॉशिंगटन : महामारी के सबसे बुरे प्रकोप से प्रभावित भारत की मदद के लिए प्रख्यात अमेरिकी नागरिक अधिकार नेता रेव जेसी एल जैक्सन आगे आए हैं. रेव जैक्शन राष्ट्रपति जो बाइडेन से भारत को कोविड-19 टीकों की छह करोड़ खुराक जारी करने का आग्रह करेंगे.

एक सामुदायिक बयान के अनुसार, जैक्सन बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में कई प्रमुख भारतीय नेताओं के साथ बाइडेन से अधिक मानवीय सहायता के लिए सार्वजनिक अपील करेंगे.

उन्होंने एक बयान में कहा कि महामारी किसी एक देश के लिए नहीं, बल्कि समूची मानवता के लिए खतरा है. खतरे का सामना करने के लिए हमारी प्रतिक्रिया व्यापक होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि वह बाइडेन से भारत को एस्ट्राजेनेका टीके की छह करोड़ खुराक देने का आग्रह करेंगे.

पढ़ेंःइजराइली राष्ट्रपति ने रॉकेट हमले में मारी गई भारतीय महिला के परिवार से की बात

यूएस इंडिया फ्रेंडशिप काउंसिल के अध्यक्ष डॉ. भरत बरई ने राष्ट्रपति से भारत को अति आवश्यक वायरस रोधी दवा रेमडेसिविर और टोसीलिजुमैब की जल्द आपूर्ति करने का आग्रह किया.

अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ मल्टीएथनिक फिजिशियन, यूएसए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. विजय प्रभाकर ने एक बयान में बाइडेन से संघीय अंतरराष्ट्रीय आपातकालीन उत्पादन कानून लागू करने का आह्वान किया, जो अमेरिका में टीके के निर्माताओं को अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने में सक्षम बनाएगा.

प्रभाकर ने कहा कि हमें पहले भारत की रक्षा करने की जरूरत है, तभी अमेरिका और बाकी दुनिया की रक्षा हो सकती है. उन्होंने कम से कम छह करोड़ टीके भारत को देने का भी अनुरोध किया.

गौरतलब है कि भारत में कोविड-19 के कुल 2,52,28,996 मामले हैं और 2,78,719 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 33,53,765 मरीजों का इलाज चल रहा है और 2,15,96,512 लोग ठीक हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details