दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

टेक्सास में रसायनिक संयंत्र में रिसाव से दो की मौत, 4 गंभीर

कंपनी ल्योंडेल बेसल के प्रवक्ता चेवेलियर ग्रे ने बताया कि शाम सात बजकर 35 मिनट पर ला पोर्ते परिसर में स्थित संयंत्र में एसेटिक एसिड का रिसाव (acetic acid leak) हुआ था. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, वहीं चार लोगों की हालत गंभीर है. शहर के आपदा मोचक बल के अधिकारी मंगलवार रात को घटनास्थल पर मौजूद थे.

By

Published : Jul 28, 2021, 4:05 PM IST

टेक्सास
टेक्सास

लापोर्ते (अमेरिका) : टेक्सास के ला पोर्ते (La Porte of Texas) में एक संयंत्र से आज (मंगलवार) शाम रसायन का रिसाव (chemical spillage) होने के बाद दो लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

कंपनी ल्योंडेल बेसल के प्रवक्ता चेवेलियर ग्रे ने बताया कि शाम सात बजकर 35 मिनट पर ला पोर्ते परिसर में स्थित संयंत्र में एसेटिक एसिड का रिसाव (acetic acid leak) हुआ था. शहर के आपदा मोचक बल के अधिकारी मंगलवार रात को घटनास्थल पर मौजूद थे.

ग्रे ने बताया कि दो लोग 'गंभीर रूप से घायल' हुए थे और चार अन्य जल गए, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कंपनी ने कहा कि वह आपदा मोचक बलों के अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि सभी कर्मचारियों की स्थिति पता रहे.

पढ़ें-राे पड़े अधिकारी, कहा- दंगाइयों ने नस्लवादी टिप्पणियां कीं, लगाए देशद्रोह के आरोप

ग्रे ने कहा कि हवा के निरीक्षण में दिखा कि आस-पास के इलाकों के लिए चिंता की कोई बात नहीं है. ला पोर्ते आपातकालीन सेवाओं द्वारा जारी बयान के मुताबिक, यह क्षेत्र ला पोर्ते शहर के निकट हैरिस काउंटी में है. इस समय ला पोर्ते समुदाय के लिए किसी आश्रय या अन्य सुरक्षात्मक कदमों का सुझाव नहीं दिया जा रहा है.

हैरिस काउंटी की न्यायाधीश लिने हिडाल्गो ने ट्विटर पर बयान जारी कर कहा कि वह घटना से बहुत दुखी हैं. हिडाल्गो ने ट्वीट किया, ला पोर्ते में ल्योंडेल बेसल कंपनी के दो लोगों की मौत के बारे में सुनकर आहत हूं. हमारी काउंटी और अन्य मोचन एजेंसियां अन्य ​​प्रभावित कर्मचारियों का समर्थन करने व यह सत्यापित करने के लिए काम कर रही हैं कि रिसाव पर काबू पा लिया गया है. सभी आपदा मोचकों की आभारी हूं.

इस घटना के बारे में अन्य जानकारियां तत्काल उपलब्ध नहीं हो सकी हैं.

(एपी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details