दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 5, 2020, 8:16 PM IST

ETV Bharat / international

कोविड-19 के विश्वव्यापी फैलाव पर चीन की जवाबदेही तय हो : ट्रंप

अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि के बावजूद कोविड-19 के खिलाफ देश की 'प्रगति' का बखान किया. उन्होंने चीन पर आरोप लगाते हुए कहा कि चीन के चुप्पी साधने, धोखाधड़ी करने और पर्दा डालने की वजह से दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रसार हुआ है, जिसके लिए चीन की पूरी तरह जवाबदेही तय की जानी चाहिए.

डोनाल्ड ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि चीन के चुप्पी साधने, धोखाधड़ी करने और पर्दा डालने की वजह से दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रसार हुआ है. इसके लिए चीन की पूरी तरह जवाबदेही तय की जानी चाहिए.

अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर शनिवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए ट्रंप ने देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि के बावजूद कोविड-19 के खिलाफ देश की 'प्रगति' का बखान किया.

उन्होंने ह्वाइट हाउस के प्रांगण से अपने संबोधन में कहा, 'हमने वेंटिलेटरों के निर्माण का रिकॉर्ड बनाया है. हमारे यहां दूसरे देशों के मुकाबले जांच की सबसे अच्छी सुविधा है. हम अपने देश में गाउन, मास्क और सर्जिकल उपकरण बना रहे हैं.'

पढ़ें-चीन से आए वायरस के पहले अमेरिका में सब बेहतर था : डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने महामारी के फैलने पर पर्दा डालने के लिए एक बार फिर बीजिंग पर आरोप लगाते हुए कहा, 'चीन के चुप्पी साधने, धोखाधड़ी करने और पर्दा डालने की वजह से दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रसार हुआ है, जिसके लिए उसे पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details