दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

ट्रंप ने आपातकालीन कोरोना वायरस राहत बिल पर हस्ताक्षर किए

दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या आठ हजार के पार पहुंच गई है और दो लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. यह वायरस दुनिया के 150 से ज्यादा देशों में फैल चुका है और वह इससे लड़ने के लिए हर संभव उपाय कर रहे हैं. अमेरिका ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने वाले अधिनियम को पारित कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 19, 2020, 10:19 AM IST

d
डिजाइन फोटो

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी सीनेट द्वारा पारित किए जाने के कुछ ही घंटों बाद बहु-अरब डॉलर के आपातकालीन कोरोना वायरस आर्थिक राहत अधिनियम पर हस्ताक्षर कर दिए.

अमेरिकी सीनेट में यह बिल भारी मतों से पारित हुआ. यह अधिनियम (The Families First Corona virus Response Act), कोविड -19 के नि: शुल्क परीक्षण के प्रावधान के साथ-साथ वायरस से संक्रमित लोगों के लिए या उनका ध्यान रखने वालों के लिए वैतनिक अवकाश का प्रावधान करता है.

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि उनका प्रशासन रक्षा उत्पादन अधिनियम लागू करेगा. इस कदम के जरिए कोरोना वायरस प्रकोप से निपटने के लिए मास्क और दस्ताने समेत प्रमुख चिकित्सा आपूर्ति और उपकरणों के घरेलू निर्माण में तेजी आएगी.

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या 7000 के पार चली गई है जबकि 115 लोगों की जान जा चुकी है.

कोरिया से युद्ध शुरू होने पर 1950 में इस अधिनियम को कांग्रेस ने पारित किया था. इसके तहत राष्ट्रपति राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित औद्योगिक उत्पादन को बढ़ाने का आदेश दे सकते हैं.

पढ़ें-अमेरिका में दो सांसद कोरोना वायरस से संक्रमित

ABOUT THE AUTHOR

...view details