दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

ट्रंप की 'गलती' के लिए टेलीप्रॉम्प्टर जिम्मेदार, खूब हुई ट्रोलिंग

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिए गए भाषण में गलती हो गई. इस गलती के लिए ट्रंप ने टेलीप्रॉम्पटर को जिम्मेदार ठहराया है. जानें क्या है पूरा मामला

ट्रंप (फाइव फोटो)

By

Published : Jul 7, 2019, 5:35 PM IST

वाशिंग्टन : ट्रंप ने वाशिंगटन डीसी में लिंकन मेमोरियल में अपने 4 जुलाई को 'सैल्यूट टू अमेरिका' समारोह के दौरान अपने एक घंटे के भाषण में एक गलती की, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिए गए भाषण में गलती के लिए ट्रंप ने टेलीप्रॉम्पटर को जिम्मेदार ठहराया है.

दरअसल, लिंकन मेमोरियल से अपने संबोधन में ट्रंप ने अमेरिकी स्वतंत्रता संग्राम के दौरान एक एयरपोर्ट पर कब्जा करने की बात कही और 1775 स्वतंत्रता संग्राम का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा था कि हमारी सेना ने बवाई हमला किया कर एयरपोर्ट पर कब्जा किया था.

इतना ही नहीं ट्रंप ने फोर्ट मैकहेनरी की लड़ाई को भी स्वतंत्रता संग्राम से जोड़ दिया जबकि हकीकत यह है कि यह लड़ाई स्वतंत्रता संग्राम के बाद हुई थी.

हालांकि सच्चाई यह है कि 18 वीं सदी में न तो एयरपोर्ट हुआ करते थे और न ही विमान. भाषण में हुई इस गलती के कारण ट्रंप का मजाक बन रहा है.

पढ़ें-ट्रंप ने बेटी इवांका और पोम्पियो को मंच पर बुलाया, कहा- खूबसूरत जोड़ी

अब जब हर तरफ ट्रंप का मजाक उड़ रहा है तो उन्होंने अपने भाषण में हुई गलतियों का ठीकरा टेलीप्रॉम्पटर फोड़ दिया है.

उन्होंने कहा कि बारिश के कारण टेलीप्रॉम्पटर देखने में दिक्कत आ रही थी.' संबोधन के बीच टेलीप्रॉम्टर खराब हो गया लेकिन मुझे भाषण याद था इसलिए मैंने उसे पूरा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details