दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

अमेरिका में हिंसा के लिए ट्रंप जिम्मेदार, एल पासो में हुई शूटिंग पर बोले ट्रंप के विपक्षी

एल पासो में हुई घटना के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने राष्ट्रपति ट्रंप को जिम्मेदार ठहराया है. आपको बता दें अमेरिका में गोलीकांड की दो घटनाओं में बीते दो दिनों में 30 लोगों की जान जा चुकी है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 5, 2019, 12:05 AM IST

बेटो ओ'राउरके

वाशिंगटनः डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बेटो ओ'राउरके ने एल पासो में हुई घटना के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जिम्मेदार ठहराया है. बता दें कि इस घटना में 20 लोगों की मृत्यु हो गई थी.

ओ'राउरके ने अपने बयान में कहा कि, पिछले तीन वर्षों में हर एक वर्ष में घृणा के अपराधों में वृद्धि हुई है. यह ऐसे राष्ट्रपति के शासनकाल में हुआ जो मेक्सिको के नागरिकों को बलात्कारी और अपराधी बुलाते थे.

आपको बता दें कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और टेक्सास के पूर्व सांसद बेटो ओ'राउरके एल पासो के रहने वाले हैं. एल पासो में हुई घटना से वह काफी प्रभावित दिखे. उन्होंने कहा कि, राष्ट्रपति ट्रंप नस्लवादी हैं और वह अमेरिका में नस्लवाद फैला रहे हैं.

बेटो ओ'राउरके का ट्विट

उन्होंने कहा कि बंदूक कानूनों को बदलने की जरूरत है. साथ ही यह भी कहा कि नफरत का सामना करने और निपटना बेहद महत्वपूर्ण है.

इससे पहले टेक्सास के गवर्नर ने बताया कि, एल पासो में 20 मासूम लोगों की जान चली गई और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए.

गौरतलब है कि पुलिस ने 21 वर्षीय पैट्रिक क्रूसियस को मामले में गिरफ्तार किया है.

व्हाइट हाउस ने बताया कि कई कानून प्रवर्तन एजेंसियां जैसे एटीएफ और एफबीआई ​मामले में जांच के लिए ​स्थानीय अधिकारियों की सहायता कर रही हैं.

पढ़ें-अमेरिका में मास शूटिंग : 1984 के बाद मारे गए हैं 440 से ज्यादा लोग

ओ'राउरके ने एल पासो की घटना पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, एल पासो में आज जो हुआ मै उससे आहत हूं. हम शोकाकुल परिवारों के साथ हैं. एल पासो पुलिस विभाग का शुक्रिया. हमारी प्रतिबद्धता उन लोगों के साथ है जो इस देश को बदलेंगे जिससे ऐसा दोबारा न हो. यह सुंदर अद्भुत साहसी समुदाय घटना से उभर जाएगा.

बेटो ओ'राउरके का ट्विट

ABOUT THE AUTHOR

...view details