दिल्ली

delhi

ट्रंप अब भी नहीं मान रहे हार, बोले- असली विजेता मैं ही हूं

By

Published : Nov 8, 2020, 7:17 AM IST

बाइडेन की जीत की घोषणा के बाद भी ट्रंप ने हार नहीं मानी है. ट्रंप अब भी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया और खुद के जीतने का दावा किया है. उऩ्होंने कहा कि मुझे सात करोड़ से ज्यादा वोट मिले हैं.

trump
trump

वाशिंगटन : डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को हरा दिया है. बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनेंगे. हालांकि, ट्रंप ने कहा कि वह हार नहीं मान रहे हैं और असली विजेता वही हैं.

उन्होंने एक ट्वीट कर अपनी जीत का दावा किया है. उन्होंने लिखा, 71,000,000 कानूनी वोट. एक राष्ट्रपति के लिए सबसे अधिक.

अन्य ट्वीट में ट्रंप ने लिखा, पर्यवेक्षकों को काउंटिंग रूम में घुसने की इजाजत नहीं दी गई. यह चुनाव मैं ही जीता हूं और मुझे 7 करोड़ 10 लाख वैध वोट मिले हैं. इस पूरी प्रक्रिया के दौरान कई गलत चीजें हुई हैं, जिन्हें पर्यवेक्षकों को नहीं देखने दिया गया. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ.

ट्रंप का ट्वीट

ट्रंप इसके पहले भी अपनी जीत की घोषणा कर चुके हैं. उन्होंने चुनाव में धांधली के भी आरोप लगाए. उन्होंने मेल के जरिए मिले मतों की गणना में गड़बड़ी के अरोप लगाते हुए मतगणा रोकने के लिए कहा था.

पढ़ें :-मतगणना रोकने की ट्रंप की मांग से रिपब्लिकन नेताओं में मतभेद

मेल इन बैलट्स को फर्जी बताते हुए ट्रंप ने कहा था, लीगल वोट गिनें, तो मैं आराम से जीत रहा हूं. लेकिन अगर आप अवैध (मेल इन बैलट्स) वोट गिनेंगे तो वे (डेमोक्रेट) इसके जरिए हमसे जीत छीनने की कोशिश कर सकते हैं. उन्होंने कहा, हैरानी की बात है कि मेल इन बैलट्स किस तरह एक पक्ष (डेमोक्रेट) की तरफ ही दिख रहे हैं. यह एक भ्रष्ट प्रैक्टिस है और लोगों को भी भ्रष्ट बनाती है, भले ही वे अंदर से ऐसे न हों.

ABOUT THE AUTHOR

...view details