दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

US कैपिटोल : ट्रंप ने हिंसा पर जताया दुख, 20 जनवरी को सत्ता सौंपने को तैयार

अमेरिकी संसद द्वारा बुधवार को जो बाइडेन की जीत की पुष्टि करने के बाद ट्रंप समर्थकों ने यूएस कैपिटोल की घेराबंदी की और परिसर में घुस गए. इस दौरान ट्रंप समर्थकों ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई. इस दौरान चार प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई. इस हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने एक वीडियो संदेश जारी कर हिंसा की निंदा की है.

By

Published : Jan 8, 2021, 9:49 AM IST

Updated : Jan 8, 2021, 5:30 PM IST

US कैपिटॉल हिंसा
US कैपिटॉल हिंसा

वॉशिंगटन :अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कैपिटल (अमेरिकी संसद भवन) परिसर में बुधवार को हुई हिंसा की निंदा की है. इस वीडियो में ट्रंप ने हिंसा की निंदा की और इसे 'घृणित हमला' बताते हुए कहा कि इसके कारण उन्हें बहुत दुख पहुंचा है.

ट्रंप ने हिंसा की निंदा की

ट्रंप ने एक नए वीडियो संदेश में कहा, 'चूंकि अब कांग्रेस ने परिणामों को प्रमाणित कर दिया है इसलिए 'नया प्रशासन 20 जनवरी को सत्ता की कमान संभालेगा' और अब उनका ध्यान सत्ता का व्यवस्थित एवं सुगम हस्तांतरण सुनिश्चित करने पर है.'

पढ़ें :US हिंसा को चीन ने हांगकांग प्रदर्शनों जैसा बताया, चीनी नागिरकों ने जताई खुशी

ट्रंप ने हिंसा भड़काने में अपनी भूमिका के बारे में हालांकि, कुछ नहीं कहा. उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि वह यह जानते हैं कि वे निराश हैं, लेकिन चाहते हैं कि उन्हें यह पता चले कि हमारी अभूतपूर्व यात्रा तो बस अभी शुरू ही हुई है.

अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूएस कैपिटल पर धावा बोलने वाले दंगाइयों की गुरुवार को निंदा करते हुए उन्हें 'घरेलू आतंकवादी' करार दिया.

Last Updated : Jan 8, 2021, 5:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details