दिल्ली

delhi

अमेरिका : बर्नी सैंडर्स की जीत के आसार, डोनाल्ड ट्रंप ने दी बधाई

By

Published : Feb 23, 2020, 11:23 AM IST

Updated : Mar 2, 2020, 6:57 AM IST

अमेरिका के नेवादा चुनाव में बर्नी सैंडर्स की जीत के आसार नजर आ रहे हैं. शुरुआती रुझानों को देखकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सैंडर्स को बधाई संदेश भी दिया है. सैंडर्स की जीत के मद्देनजर ट्रंप ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अपने विपक्षी नेताओं पर भी निशाना साधा. जानें विस्तार से...

etv bharat
रचनात्मक चित्र

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी सीनेटर बर्नी सैंडर्स की संभावित जीत पर बधाई दी है. दरअसल बर्नी सैंडर्स ने नेवादा चुनाव में जीत दर्ज करने के आसार हैं.

दरअसल ट्रंप ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा कि लगता है कि जुनूनी बर्नी नेवादा के महान राज्य में अच्छा कर रहे हैं. बिडेन और सभी कमजोर दिख रहे हैं और मिनी माईक फिर से राष्ट्रपति के लिए इतिहास का सबसे खराब बहस के प्रदर्शन के बाद भी अपने अभियान को शुरू कर सकते हैं. बर्नी को बधाई और तुम इनसे दूर मत ले जाने दो!

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया

एक अलग ट्वीट में ट्रम्प ने क्रेमलिन द्वारा व्हाइट हाउस को जीतने के लिए बर्नी सैंडर्स की बोली लगाने के बारे में कथित तौर पर फॉक्स न्यूज की एक टिप्पणी को विडंबना से भरा बताकर रीट्वीट किया.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया

'किसी ने मुझे यह क्यों नहीं बताया?' ट्रंप ने रिपोर्टर जॉन स्कॉट के ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए लिखा.

इसे भी पढे़ं-नाटो प्रमुख ने अमेरिका और तालिबान के बीच समझौते की प्रशंसा की

गुरुवार को मीडिया ने बताया कि 12 फरवरी को नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक (डीएनआई) के कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स इंटेलिजेंस कमेटी के सदस्यों को बताया कि ट्रम्प को दोबारा सत्ता में लाने के लिए 2020 के चुनाव में कथित रूप से हस्तक्षेप कर रहा है. एक मीडिया रपट के अनुसार अमेरिकी सांसदों को सैंडर्स को कथित रूसी सहायता के बारे में सूचित किया गया था.

रूसी अधिकारियों ने अमेरिका या किसी अन्य देश के चुनावों या आंतरिक मामलों में मध्यस्थता के आरोपों को खारिज कर दिया है.

Last Updated : Mar 2, 2020, 6:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details