दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

अमेरिका : भारतीय-अमेरिकी को लुभाने के लिए पहला विज्ञापन जारी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान प्रबंधकों ने वीडियो के रूप में अपना पहला विज्ञापन जारी किया है. बता दें यहां विज्ञापन भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं को लुभाने के मकसद से जारी किया गया है. इस विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों और ट्रंप के अहमदाबाद के ऐतिहासिक संबोधन के संक्षिप्त क्लिप शामिल हैं.

By

Published : Aug 23, 2020, 5:45 PM IST

Updated : Aug 24, 2020, 7:39 AM IST

first commercial advertisement
चुनाव प्रचार के लिए विज्ञापन जारी

वॉशिंगटन :अमेरिका में 20 लाख से अधिक प्रभावशाली भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं को लुभाने के लिए एक वीडियो जारी किया गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान प्रबंधकों ने वीडियो के रूप में अपना पहला विज्ञापन जारी किया है. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों और ट्रंप के अहमदाबाद के ऐतिहासिक संबोधन के संक्षिप्त क्लिप शामिल हैं.

इस साल फरवरी में अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा के दौरान मोदी और ट्रंप ने अहमदाबाद में भीड़ को संबोधित किया था. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनर और उनके प्रशासन के शीर्ष अधिकारी भी भारत यात्रा पर आए थे.

ट्रंप विक्ट्री फाइनेंस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष किम्बर्ली गुइलफॉयल ने एक ट्वीट में वीडियो विज्ञापन जारी करते हुए कहा अमेरिका का भारत के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं और हमारे अभियान को भारतीय-अमेरिकियों का बहुत बड़ा समर्थन प्राप्त है. प्रचार अभियान का नेतृत्व कर रहे राष्ट्रपति के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर भारतीय-अमेरिकी समुदाय के साथ बहुत अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं, जिन्होंने भी इसे रीट्वीट किया. यह विज्ञापन जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

फोर मोर ईयर्स नामक शीर्षक वाला 107 सेकंड का यह वीडियो मोदी और ट्रंप के फुटेज के साथ शुरू होता है, जिसमें दोनों पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में हाथ में हाथ डाले हुए चल रहे थे. तब दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के नेताओं ने 50,000 से अधिक की संख्या में आए भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया था.

अमेरिका में अपने हजारों समर्थकों के बीच, मोदी ने उस भाषण में ट्रंप की खूब प्रशंसा की थी. ट्रंप विक्ट्री इंडियन अमेरिकन फाइनेंस कमेटी के सह-अध्यक्ष अल मेसन ने वीडियो की रूप-रेखा तय की है. मोदी भारतीय-अमेरिकियों के बीच अत्यधिक लोकप्रिय हैं. उनकी इसी स्टार अपील ने हर बार रिकॉर्ड भीड़ को आकर्षित किया है. 2015 में मैडिसन स्क्वायर गार्डन में और फिर दो साल बाद सिलिकॉन वैली में उनका संबोधन ऐतिहासिक रहा था, जिनमें काफी संख्या में लोग जुटे थे. पिछले साल सितंबर में ह्यूस्टन में उनके हाउडी मोदी संबोधन में रिकॉर्ड 50,000 लोगों ने भाग लिया था.

Last Updated : Aug 24, 2020, 7:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details