दिल्ली

delhi

अमेरिका में नस्लवाद के पाप धोने का यह सही समय : बाइडेन

By

Published : Sep 4, 2020, 4:05 PM IST

डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने विस्कॉन्सिन के केनोशा का दौरा किया. उन्होंने कहा कि अब हमारे पास इस देश के सदियों पुराने नस्लवाद के पाप को धोने का मौका है. पढ़े विस्तार से...

sins of racism in america, joe biden
joe biden

केनोशा :अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने विस्कॉन्सिन के केनोशा का दौरा किया. उन्होंने कहा कि यहां हाल ही में अश्वेत व्यक्ति जैकब ब्लेक को पुलिस द्वारा गोली मारे जाने की घटना के बाद खड़ा हुआ विवाद सदियों पुराने व्यस्थागत नस्लभेद को उखाड़ फेंकने में अमेरिकियों की मदद कर सकता है.

बाइडेन ने ब्लेक और उनके परिवार से मिलने के बाद ग्रेस लुथरान चर्च में अश्वेत समुदाय के नेताओं से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम एक ऐसे मोड़ पर आकर खड़े हो गए हैं, जहां हमारे पास इस देश के सदियों पुराने पाप धोने का मौका है. 400 साल से चली आ रही गुलामी और इसकी निशानियों से मुक्त होना होगा.

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने बाद विस्कॉन्सिन की बाइडेन की यह पहली यात्रा थी. इस दौरान वह उनके प्रचार करने का अंदाज अपने प्रतिद्वंद्वी ट्रंप से बिलकुल विपरीत नजर आया.

पढ़ें-अमेरिका में एक और अश्वेत की मौत, पुलिस पर बर्बरता के आरोप

एक ओर जहां बाइडेन ने अपनी यात्रा के दौरान ब्लेक के परिवार के साथ एक घंटे से भी अधिक समय तक मुलाकात की. वहीं दूसरी ओर ट्रंप ने मंगलवार को केनोशा की अपनी यात्रा के दौरान एक बार भी ब्लेक का जिक्र नहीं किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details