दिल्ली

delhi

अमेरिका : टेनेसी में विनाशकारी बाढ़ से कम से कम आठ लोगों की मौत, अनेक लापता

By

Published : Aug 22, 2021, 9:47 AM IST

मध्य टेनेसी में बाढ़ आने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई तथा अनेक लोग लापता हो गए. टेनेसी के गवर्नर बिल ली ने ट्वीट करके टेनेसी के लोगों से भारी बारिश के मद्देनजर सतर्क रहने के लिए कहा है.

टेनेसी में विनाशकारी बाढ़
टेनेसी में विनाशकारी बाढ़

वेवरली : मध्य टेनेसी में बाढ़ आने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई तथा अनेक लोग लापता हो गए. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को हुई भारी बारिश में कई घर और ग्रामीण इलाकों में सड़कें बह गईं.

हम्फरेज काउंटी के शेरिफ क्रिस डेविस ने 'डब्ल्यूएसएमवी-टीवी' को बताया कि 30 से अधिक लोग लापता हैं. दो बच्चे बाढ़ में बह गए थे. उनके शव मिले हैं.

यहां पर 15 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है जिसके कारण सड़कें अवरुद्ध हो गईं है तथा संचार व्यवस्था ठप पड़ गई है. मौसम विज्ञानी क्रिसी हर्ले ने बताया कि इस क्षेत्र में पूरे साल में जितनी वर्षा होती है, उसकी 20-25 फीसदी तो यहां हो चुकी है. उन्होंने कहा कि हम्फरेज काउंट के वेवरली और मैकेवेन जैसे शहरों में भयावह और विनाशकारी हालात हैं. लोग घरों में कैद हैं और निकलने का कोई रास्ता नहीं है.

ये भी पढ़ें - मेक्सिको के खाड़ी तट से तीसरी श्रेणी में तब्दील होकर गुजरा उष्णकटिबंधीय तूफान 'ग्रेस'

बचाव दलों ने एक दंपती को बचाया है. इस दंपती के घर में छह फुट तक पानी भर गया था जिसके बाद उन्हें अटारी में शरण लेनी पड़ी. हिकमैन काउंटी के अधिकारी रॉब एडवर्ड्स ने बताया कि अनेक लोग लापता हैं तथा मोबाइल सेवाएं ठप हो गई हैं.

टेनेसी के गवर्नर बिल ली ने शनिवार को ट्वीट करके टेनेसी के लोगों से भारी बारिश के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details