दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

विस्कॉन्सिन में प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस का इस्तेमाल, 28 गिरफ्तार

अमेरिका के विस्कॉन्सिन प्रांत में अश्वेत किशोर की मौत के मामले में प्रदर्शनकारियों ने लगातार तीसरी रात विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा पुलिस ने 28 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Oct 11, 2020, 3:25 PM IST

विस्कॉन्सिन में प्रदर्शन
विस्कॉन्सिन में प्रदर्शन

वॉवाटोसा (अमेरिका) : अश्वेत किशोर की मौत के मामले में मिल्वौकी के एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ आरोप तय नहीं किए जाने के विरोध में लगातार तीसरी रात प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया और 28 लोगों को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने बताया कि करीब सौ लोग वॉवाटोसा में शुक्रवार शाम सात बजे तक लागू कर्फ्यू समाप्त होने के बाद सिटी हॉल में एकत्र हुए. उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों पर बोतलें फेंकी, जिसके बाद भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया.

पुलिस ने ट्वीट किया हमने देखा है कि पिछली तीन रात से प्रदर्शनकारियों की ओर से अवैध बल प्रयोग का इस्तेमाल हो रहा है. कानून प्रवर्तन के लिए उठाया गया हमारा कदम इसी की प्रतिक्रिया है. उन्होंने बताया कि 28 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें- मेक्सिको सिटी में हुई गोलीबारी में छह लोगों की मौत, चार घायल

अभियोजकों ने बुधवार को घोषणा की थी कि वह 17 वर्षीय अल्विन कोले की मौत के मामले में अधिकारी जोसेफ मेनसाह पर आरोप नहीं लगाएंगे, जिसके बाद से प्रदर्शनकारी लगातार तीन रात से प्रदर्शन कर रहे हैं.

कोले की गत फरवरी में मेनसाह द्वारा चलाई गई गोली से मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details