दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

अमेरिका में लेक तेहो के पास हुए विमान हादसे में छह लोगों की मौत

अमेरिका के नेवादा प्रांत में एक गोल्फ कोर्स के पास छोटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से छह लोगों की मौत हो गई. चालक विमान को हवाईअड्डे पर उतारने की कोशिश कर रहा था, लेकिन विमान रनवे से कई ब्लॉक आगे चला गया और इसमें आग लग गई.

By

Published : Jul 29, 2021, 8:34 AM IST

विमान दुर्घटनाग्रस्त
विमान दुर्घटनाग्रस्त

नेवादा :अमेरिका के लेक तोहे इलाके में एक गोल्फ कोर्स के निकट दो इंजन वाले विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण छह लोगों की मौत हो गई.

नेवादा काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने बताया कि बम्बार्डियर सीएल 600 विमान नेवादा के साथ लगती उत्तरी कैलिफोर्निया की सीमा के निकट ट्रकी में पोंडेसोरा गोल्फ कोर्स के पास घने वन क्षेत्र में सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें सवार सभी लोगों की मौत हो गई.

प्राधिकारियों ने शुरुआत में बताया था कि हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है. इस दौरान जमीन पर मौजूद कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ.

संघीय विमानन प्रशासन ने बताया कि चालक विमान को ट्रकी-तोहे हवाईअड्डे पर उतारने की कोशिश कर रहा था, लेकिन विमान रनवे से कई ब्लॉक आगे चला गया और इसमें आग लग गई. आग को तुरंत बुझा दिया गया.

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने बुधवार को कहा कि उसके दो जांचकर्ता दुर्घटना की जांच कर रहे हैं. उसने बताया कि कि विमान ने इडाहो के काउर डी अलेने से उड़ान भरी थी.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details