दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

नॉर्थ कैरोलिना यूनिवर्सिटी में गोलीबारी, दो की मौत, चार घायल

अमेरिका की नॉर्थ कैरोलिना यूनिवर्सिटी में फायरिंग हो गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हुए हैं. पढ़ें क्या है पूरी घटना...

By

Published : May 1, 2019, 1:10 PM IST

Updated : May 1, 2019, 1:19 PM IST

नॉर्थ कैरोलीना यूनिवर्सिटी में हुई गोलीबारी में दो की मौत, चार घायल.

शार्लोट: नॉर्थ कैरोलिना यूनिवर्सिटी में एक व्यक्ति ने लोगों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए.

बता दें, इस गोलीबारी में घायल हुए चारों लोग अस्पताल में भर्ती हैं और सभी की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस का कहना है कि इस गोलीबारी में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ कैरोलिना में तकरीबन 30 हजार छात्र पढ़ते हैं. इसके मद्देनजर शूटिंग के बाद संस्थान को बंद कर दिया है. बता दें, घटना के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है.

स्थानीय मीडिया के अनुसार यह गोलीबारी स्थानीय समय शाम पांच बजकर 43 मिनट पर की गई है. गोलीबारी यूनिवर्सिटी के केनेडी हॉल के पास हुई है.

देखें वीडियो (सौ. एपीटीएन)

पढ़ें:UN की बैठक आज, मसूद अजहर पर लग सकता है प्रतिबंध

विश्वविद्यालय के आपात प्रबंधन कार्यालय ने ट्वीट कर सभी को इस संबंध में आगाह किया. इस शैक्षणिक सत्र के अंतिम दिन कक्षाएं खत्म होने से ठीक पहले शाम करीब छह बजे गोलीबारी हुई. विभाग ने ट्वीट किया, 'भागो, छुपो, लड़ो. खुद को तुरंत सुरक्षित करो.'

घटना के बाद कैरलोट के मेयर वी लाइल्स ने घटना पर शोक जताया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमे यकीन नहीं हो रहा है, विश्वविद्यालय के भीतर इस तरह से गोलीबार की गई है. उन्होंने कहा कि मृतकों और घायलों के परिवार के प्रति मेरी संवेदना है.

बता दें, स्थानीय टेलीविजन समाचार आउटलेट्स की हवाई तस्वीरों में पुलिस अधिकारियों को एक इमारत की ओर भागते हुए दिखाया गया, जबकि एक अन्य दृश्य में छात्रों को परिसर के रास्ते पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है.

Last Updated : May 1, 2019, 1:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details