दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 22, 2019, 5:42 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 2:37 PM IST

ETV Bharat / international

मोदी-ट्रंप का एक मंच पर होना इमरान खान के मुंह पर तमाचा है : शलभ शैली कुमार

ट्रम्प अभियान के पूर्व सलाहकार शलभ शैली कुमार ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की बोलती बंद कर दी है. उन्होंने कहा कि ट्रम्प का पीएम मोदी के साथ एक मंच साझा करना पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के मुंह पर तमाचा है.

नरेंद्र मोदी और ट्रंप.

ह्यूस्टन (यूएसए): ट्रम्प अभियान के पूर्व सलाहकार, शलभ शैली कुमार (Shalabh Shalli Kumar) ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधते हुए एक बड़ा बयान दिया. कुमार ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 'हाउडी मोदी' के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा कर रहे हैं. ये पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के चेहरे पर तमाचा के समान है.

शनिवार को शलभ शैली कुमार ने कहा कि अमेरिकी प्रशासन ने ऐसा कर भारत का बड़े पैमाने पर समर्थन किया है. हाउडी मोदी कार्यक्रम में राष्ट्रपति ट्रम्प भारत के प्रधानमंत्री मोदी के साथ एक ही मंच साझा करने के लिए सहमत हैं.

शलभ ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने की ट्रम्प की पेशकश को (ऑफ द कफ) बिना किसी तैयारी के बोली जाने वाली टिप्पणी करार देते हुए कहा, 'कुछ सवाल थे कि क्या राष्ट्रपति ने कश्मीर मामले में मध्यस्थता के लिए स्वेच्छा दिखाई है या फिर बिना सोचे समझे ये बात कही है.'

राष्ट्रपति ट्रंप और शलभ शैली कुमार. (सौ. @iamshalabhkumar)

दरअसल, अमेरिकी प्रशासन की स्थिति और राष्ट्रपति ट्रम्प की स्थिति बहुत स्पष्ट है. ये अचानक नहीं हुआ, बल्कि उनकी स्थिति पहले दिन से ही स्पष्ट रही है. 15 अक्टूबर, 2016 को ट्रंप ने न्यू जर्सी में एक घोषणा की, जो काफी चर्चित विषय रहा. उस दौरान उन्होंने कहा कि भारत का सर्वश्रेष्ठ दोस्त व्हाइट हाउस में होगा और हम हिंदुओं से प्यार करते हैं.

पढ़ें: पीएम मोदी के 3 घंटे के शो के लिए हाउस्टन तैयार

भारत और अमेरिका के बीच व्यापार के मुद्दों में अंतर के बारे में पूछे जाने पर, कुमार ने कहा, 'वास्तव में अमेरिका और भारत के बीच बड़े विवाद नहीं हैं, लेकिन कुछ विवाद हैं भी.'

बता दें, पीएम मोदी शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचे. रविवार यानि आज वे NRG स्टेडियम में हाउडी मोदी रैली में 50,000 से अधिक लोगों को संबोधित करेंगे. इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है. कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है. फिलहाल पीएम मोदी 27 सितंबर तक अमेरिका में ही रहेंगे और कई अहम मसलों पर रणनीतिक साझेदारी की उम्मीद जताई जा रही है.

Last Updated : Oct 1, 2019, 2:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details