दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

ब्रासीलिया : 99 की उम्र में कोरोना वायरस को दी मात,अस्पताल ने किया सम्मानित

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है. यूरोप और अमेरिका की स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है. इसके उलट एक मिसाल ब्राजील में देखने को मिली है, जहां द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान सैनिक रहे 99 वर्षीय वृद्ध ने कोरोना की जंग जीत ली है. इस जीत से कोरोना वायरस के योद्धाओं को फिर से एक नई ऊर्जा मिली है.

By

Published : Apr 15, 2020, 1:12 PM IST

etvbhrat
प्रतीकात्मक चित्र

ब्रासीलिया : ब्राजील में द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान सैनिक रहे 99 वर्षीय शख्स को कोविड-19 बीमारी से उबरने के बाद मंगलवार को अस्पताल से सैन्य सम्मान के साथ छुट्टी दी गई.

द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान अफ्रीका में ब्राजीली तोपखाना फौज में सेवा देने वाले सेकेंड लेफ्टिनेंट एर्मांडो पिवेटा को बिगुल बजाते हुए और तालियों की गड़गड़ाहट के बीच ब्रासीलिया में आर्म्ड फोर्सेज अस्पताल से बाहर लाया गया.

अस्पताल में आठ दिनों तक भर्ती रहने के बाद सेना की हरे रंग की टोपी पहने जब वह बाहर निकले तो उन्होंने हवा में हाथ उठाकर अभिवादन किया.

सेना ने एक बयान में कहा, 'वह एक और युद्ध जीत गए, इस बार कोरोना वायरस के खिलाफ. उन्हें अस्पताल से उस दिन छुट्टी दी गई, जब ब्राजील द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान इटली में मोंटीज की लड़ाई के अपने सफल अभियान की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है.'

यह भी पढ़ें-चीन में विदेश से आए संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,464 पहुंची

लातिन अमेरिका में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देश ब्राजील है, जहां अब तक इस संक्रामक रोग से 1,532 लोग जान गंवा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details