दिल्ली

delhi

जार्ज फ्लॉयड हत्याकांड : कर्फ्यू को लेकर तनाव के बीच न्यूयार्क में विरोध प्रदर्शन

By

Published : Jun 7, 2020, 10:51 AM IST

Updated : Jun 7, 2020, 12:07 PM IST

हजारों की संख्या में लोग मैनहटन ब्रुकलिन ब्रिज के नीचे अश्वेत जार्ज फ्लॉयड के मौत के विरोध में इकठ्ठा होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां अन्य समूह सैकड़ों से हजारों की संख्या में मार्च करते हुए फोली स्क्वायर जैसी जगहों पर एकत्रित हुए. पुलिस ने वाहन और पैदल यातायात के लिए टाइम्स स्क्वॉयर को बंद कर दिया है.

curfew in new york
न्यूयार्क में विरोध प्रदर्शन जारी

न्यूयॉर्क: पुलिस की बर्बरता के विरोध में न्यूयॉर्क शहर में जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या पर प्रदर्शन जारी रहा. सड़कों और पार्कों में हजारों लोगों ने प्रदर्शन जारी रखा. शहर में रात 8 बजे कर्फ्यू होने के साथ प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच तनाव बना रहा.

मैनहटन में विरोध प्रदर्शन के दौरान स्वयंसेवकों ने दोपहर के भोजन पर नमकीन, प्राथमिक चिकित्सा किट और पानी की बहुत सारी बोतलें दीं. कुछ लोगों गर्मी और बारिश से बचने के लिए खुली इमारतों में रुकने चले गए.

न्यूयार्क में विरोध प्रदर्शन.

हजारों लोगों ने ब्रुकलिन ब्रिज को निचले मैनहट्टन में पार किया, जहां अन्य समूह सैकड़ों की तादाद में मार्च कर रहे थे. यह समूह राज्य और संघीय अदालत की इमारतों, और वाशिंगटन स्क्वॉयर पार्क जैसे स्थानों पर ग्रीनविच विलेज में इकट्ठा होते थे.

पढ़ें-ह्वाइट हाउस के सामने वाली सड़क का नाम अब 'ब्लैक लाइव्स मैटर प्लाजा'

स्थानीय राजनेताओं, नागरिकों और अधिवक्ताओं ने 8 बजे कर्फ्यू को समाप्त करने का आह्वान किया. उनका कहना है कि जब अधिकारी इसे लागू करने की कोशिश करते हैं तो, यह अनावश्यक तनाव पैदा करता है. लेकिन मेयर बिल डी ब्लासियो ने कहा कि कर्फ्यू पूरे सप्ताह के अंत तक रहेगा.

Last Updated : Jun 7, 2020, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details