दिल्ली

delhi

अमेरिका में गोरे लोगों के साथ ज्यादा निष्पक्ष व्यवहार करती है पुलिस : सर्वे रिपोर्ट

By

Published : Oct 3, 2019, 6:32 PM IST

अमेरिका में हुई एक ताजा रिसर्च के अनुसार अश्वेत अमेरिकियों की चिंता सामने आई है. सर्वे में शामिल अधिकांश लोगों का कहना है कि पुलिस काले लोगों की तुलना में गोरे लोगों से अधिक निष्पक्ष व्यवहार करती है. जानें पूरा विवरण

रंगभेद को लेकर प्रदर्शन

वाशिंगटन: अमेरिका में नस्लीय हिंसा से जुड़ी वारदातें अक्सर सामने आती हैं. इस मुद्दे पर दी एसोसिएटेड प्रेस-एनओआरसी सेंटर फॉर पब्लिक अफेयर्स रिसर्च ने एक मतदान कराया. इसमें शामिल हुई जनता में से अश्वेत अमेरिकी भी शामिल रहे. इसमें अधिकांश लोगों का कहना है कि पुलिस काले लोगों की तुलना में गोरे लोगों से अधिक निष्पक्ष व्यवहार करती है.

सर्वे के मुताबिक 64% अमेरिकियों को लगता है कि गोरे लोगों को पुलिस द्वारा काले लोगों की तुलना में अच्छा व्यवहार किया जाता है. साथ ही पोल में यह भी सामने आया है कि श्वेत अमेरिकन में कुछ लोगों का कहना है कि पुलिस के द्वारा किया गया व्यवहार कोई बड़ी समस्या नहीं है.

रंगभेद को लेकर प्रदर्शन

बता दें कि लगभग 7 से 10 अश्वेत अमेरिकियों और आधे हिस्पानिकों को लगता है कि पुलिस के द्वारा अश्वेत अमेरिकियों के साथ गलत व्यवहार बड़ी समस्या है, लेकिन श्वेत अमेरिकियों का एक तिहाई हिस्सा इसे गंभीर समस्या नहीं मानता है.

पढ़ें:पाकिस्तानी अधिकारियों ने हिंदू छात्रा की मौत के मामले में न्यायिक जांच शुरू की

बता दें कि अमेरिका की एक अदालत ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में रंग के आधार पर दाखिले के आरोपों की याचिका खारिज कर दी है. इसके बाद कैंब्रिज में प्रदर्शन भी किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details